आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 जनवरी 2015

मदद के लिए छटपटाता रहा युवक, आतंकियों ने सरेआम काटा सिर


रक्का। आईएसआईएस की क्रूरता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। एक नए वीडियो में इस्लामिक स्टेट के आतंकी एक युवक का गला काटते दिख रहे हैं। इस दौरान युवक मदद के लिए छटपटाता और चिल्लाता है, लेकिन आसपास मौजूद दर्जनों लोगों में से कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आता। चौंकाने वाला यह वीडियो उत्तरी-पूर्वी सीरिया के अल-शदादी में बनाया गया है। 

25,000 लोगों की आबादी वाले शहर अल-शदादी में कल इस्लामिक स्टेट आतंकियों ने सरेआम एक व्यक्ति का सिर कलम कर दिया। इस दौरान दर्जनों प्रत्यक्षदर्शी सड़क पर मौजूद थे, लेकिन हथियारबंद आतंकियों के सामने किसी ने विरोध नहीं किया। युवक को किस जुर्म में सजा दी गई है, इसके बारे में मालूम नहीं चला है।
 
गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार पर्यवेक्षक ने पिछले हफ्ते कहा था कि सीरिया और इराक में सक्रिय इस्लामिक स्टेट सजा के लिए क्रूर तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं और शरिया की आड़ में मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहे हैं। 
 
ह्यूमन राइट्स वाचडॉग ने दो युवकों को सूली पर चढ़ाए जाने, महिला को पत्थर मारने और युवकों को बहुमंजिला इमारत से नीचे फेंकने की तस्वीरें पोस्ट की थीं। वाचडॉग का दावा है कि सीरिया और इराक के कब्जे वाले इलाकों में इस्लामिक स्टेट इस तरह से आम लोगों को सजा दे रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...