आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 जनवरी 2015

जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक


अम्मान। जॉर्डन की जेल में बंद इराकी आतंकी साजिदा मुबारक अतरौस अल-रिशावी को रिहा किया जाएगा। ताजा खबर के मुताबिक, जॉर्डन सरकार और इस्लामिक स्टेट के बीच हुई एक डील के तहत यह फैसला लिया गया है। जापान सरकार ने जॉर्डन से मदद की अपील की थी। साजिदा मुबारक को अम्मान में आत्मघाती हमला करने की कोशिश में गिरफ्तार किया गया था।
File Photo : साजिदा मुबारक अतरौस अल रिशावी
: साजिदा मुबारक अतरौस अल रिशावी
 
अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, अम्मान में जापानी उप विदेश मंत्री ने कहा है कि साजिदा को अगले कुछ घंटों में इस्लामिक स्टेट को सौंप दिया जाएगा। जापान के उप विदेश मंत्री याशूहिदे नाकायामा ने कहा कि कुछ ही घंटे में 'अच्छी खबर' मिल सकती है।
 
खबरों के अनुसार, इस्लामिक स्टेट द्वारा बंधक बनाए गए पत्रकार केन्जी गोटो का वीडियो जारी करने के बाद जापान और जॉर्डन के अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही थी, जिसमें यह फैसला लिया गया है। इस्लामिक स्टेट ने वीडियो के जरिए धमकी दी थी कि साजिदा अल-रिशावी को 24 घंटे के अंदर रिहा किया जाएगा, वर्ना जापानी पत्रकार केंजी गोटो और जॉर्डन के पायलट मुआद अल कसाबेह का सिर कलम कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...