आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जनवरी 2015

फ्रांस अटैक: चार्ली हेब्दो के हमलावरों को पुलिस ने मार गिराया, बंधक सुरक्षित


पेरिस. चार्ली हेब्दो के दफ्तर पर हमला करने वाले दो आरोपी भाइयों को पुलिस ने मार गिराया है। साथ ही उनके चंगुल में फंसे व्यक्ति को भी छुड़ा लिया गया है। पुलिस ने अपनी कार्रवाई में पहले पूरी बिल्डिंग को घेरा और फिर घर के छत के रास्ते आगे बढ़ते हुए आतंकियों पर कार्रवाई शुरू की। दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग हुई। इससे पहले संदिग्ध दोनों आरोपी भाइयों चेरिफ कुआची और सईद कुआची से फ्रांस सरकार की ओर से कुछ निगाेशियटर्स ने बात की। हालांकि, वे झुकने को तैयार नहीं हुए। उनका कहना था कि वे 'शहीद' हो जाएंगे, लेकिन सरेंडर नहीं करेंगे। उधर, सुपरमार्केट में फायरिंग के दौरान एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है। 
चार्ली हेब्दो के दफ्तर पर हमला करने वाले दोनों आतंकी
चार्ली हेब्दो के दफ्तर पर हमला करने वाले दोनों आतंकी
 
इससे पहले, हमलावरों ने एक कार और उसमें सवार एक महिला को अगवा कर लिया था। कार से भागते वक्त दोनों भाइयों ने फायरिंग भी की थी। बाद में वे कार से उतरकर डमार्टिन अन गोले इलाके में स्थित एक मकान में छिप गए। जिस बिल्डिंग में दोनों संदिग्ध हमलावर छिपे हुए थे, वहां के लोगों को पुलिस ने घर के अंदर ही बने रहने के लिए कहा था। इस ऑपरेशन में एक हजार अफसरों को लगाया गया। इनमें स्पेशल फोर्सेस के कमांडोज भी शामिल थे। इलाके में टैंक भी तैनात किए गए थे। हेलिकॉप्टर से निगरानी की जा रही थी। फ्रेंच मीडिया के मुताबिक, घटनास्थल से करीब ही स्थित एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के ऑपरेशन्स पर रोक लगा दी गई थी।  सूत्रों के अनुसार, दोनों ही आतंकियों के पास काफी हथियार और गोला-बारूद के साथ रॉकेट लॉन्चर बरामद हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...