आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जनवरी 2015

रावलपिंडी में आतंकी ने किया आत्मघाती हमला, आठ की मौत, 16 घायल


रावलपिंडी. पाकिस्तान में रावलपिंडी की इमाम बारगाह पर आत्मघाती हमले में 8 लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि हमलावर मस्जिद में घुसने की कोशिश कर रहा था। रोके जाने पर उसने खुद को बम से उड़ा लिया। हमले में 16 अन्य लोग घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
फोटो- बम धमाके के बाद मस्जिद के जमा भीड़ को नियंत्रित करते पुलिसकर्मी ।
फोटो- बम धमाके के बाद मस्जिद के जमा भीड़ को नियंत्रित करते पुलिसकर्मी ।
 
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर बाइक पर सवार होकर मस्जिद आया था। लेकिन मस्जिद में न घुस दिए जाने के कारण उसने गेट पर खुद को बम से उड़ा लिया। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास की इमारतें तक हिल गईं। हमले के लिए महफिल-ए-मिलाद को जिम्मेदार माना जा रहा है।  इससे पहले शुक्रवार सुबह कराची में पुलिस से मुठभेड़ में अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप का एक कमांडर सज्जाद उर्फ कारगिल और उसके तीन सहयोगी मारे गए। 
 
पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों के पास से हथियार, आत्मघाती जैकेट और हथगोले बरामद हुए हैं। आतंकी करगिल 2009 में बांग्लादेश से आया था और रिश्वत देकर पहचान पत्र बनवाया था। वह उत्तरी वजीरिस्तान में रह रहा था।  
 
राहत बचाव कार्य में हुई परेशानी
हमलावर ने जिस शिया मस्जिद को निशाना बनाया वह सकरी गली में था। जिसके कारण हमले के बाद घायलों को अस्पताल ले जाने आई एम्बुलेंस गली में नहीं घुस सकी। ऐसी स्थिति में घायलों को ठेले और कंधों पर लाद कर एम्बुलेंस तक पहुंचाया गया। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जिनमें से कुछ लोगों की हालत गंभारी बताई जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...