आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 जनवरी 2015

जयंती नटराजन के बाद कांग्रेस में फिर बगावत, बहुगुणा ने दी रैली की धमकी

जयंती नटराजन के बाद कांग्रेस में फिर बगावत, बहुगुणा ने दी रैली की धमकी
नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता जयंती नटराजन के पार्टी छोड़ने के झटके से कांग्रेस अभी उबर भी नहीं पाई थी कि उत्तराखंड से उसके लिए चिंता वाली खबर सामने आई। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसी नेता विजय बहुगुणा ने राज्य सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए राज्य में रैली करने की धमकी दे डाली।
सीएम हरीश रावत को भेजी चिट्ठी
पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने सीएम हरीश रावत को पत्र लिख कर उत्तराखंड में जनआक्रोश रैली करने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि राज्य में जनहितैषी परियोजनाएं और विकास के कार्य ठप पड़े हुए हैं। सरकार उन मुद्दों की ओर ध्यान नहीं दे रही है, जो जनता से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि यदि वर्तमान सीएम हरीश रावत की सरकार लोगों के लिए घर और अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने जैसे मुद्दे पर ध्यान नहीं देती है तो रैली निकाली जाएगी।
विजय बहुगुणा को हटा कर सीएम बनाए गए थे हरीश रावत
उत्तराखंड में लगभग डेढ़ साल पहले आई भयंकर आपदा के वक्त सीएम रहे विजय बहुगुणा को पिछले वर्ष ही कांग्रेस आलाकमान ने पद से हटा कर हरीश रावत को सीएम बनाया है। उसके बाद से ही दोनों नेताओं के बीच खींचतान चल रही है। उत्तराखंड में कांग्रेस में विद्रोह के स्वर उठते रहे हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सतपाल महाराज ने उत्तराखंड में कांग्रेस का साथ छोड़ कर बीजेपा का दामन थाम लिया था। ऐसे में अगर विजय बहुगुणा अपनी ही सरकार के खिलाफ रैली करेंगे तो कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है। हालांकि बहुगुणा ने यह स्पष्ट किया कि हरीश रावत के साथ उनका व्यक्तिगत कोई टकराव नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...