आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 जनवरी 2015

कोल ब्लॉक आवंटन मामले में मनमोहन सिंह से सीबीआई ने की पूछताछ


कोल ब्लॉक आवंटन मामले में मनमोहन सिंह से सीबीआई ने की पूछताछ
नई दिल्ली। सीबीआई ने कोल ब्लॉक आवंटन मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से पूछताछ की है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार दो दिन पहले सीबीआई ने मनमोहन सिंह के घर पर जाकर उनसे पूछताछ की है। ये पूछताछ हिंडाल्को कंपनी को कोयला ब्लॉक आवंटित करने के मामले में हुई है। हालांकि, सीबीआई ने इस खबर की पुष्टि या खंडन करने से इंकार कर दिया है।
पिछले महीने सीबीआई की विशेष अदालत ने कोयला घोटाले में सीबीआई की केस बंद करने की अर्जी को खारिज कर दी थी। कोर्ट ने कहा था कि वो चाहती है कि इस मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से पूछताछ हो। सीबीआई को 27 जनवरी को मामले की स्टेटस रिपोर्ट सीबीआई की विशेष अदालत में पेश करनी है। सीबीआई ने पिछले महीने क्लोजर रिपोर्ट की अर्जी दी थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उस समय तत्कालीन कोयला मंत्री थे कोर्ट ने सीबीआई से पूछा था कि आखिर उस वक्त के कोयला मंत्री से पूछताछ क्यों नहीं की गई। कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद ही मनमोहन सिंह से पूछताछ की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...