आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जनवरी 2015

ये हैं राष्ट्रपति की डांसर बेटी, दिल्ली को कहा था रेप कैपिटल


नई दिल्ली. कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी को ग्रेटर कैलाश से अपना उम्मीदवार बनाया है। राजेंद्र नगर से कांग्रेस सरकार में रहे मंत्री रमाकांत गोस्वामी का टिकट काटकर इस बार दिल्ली यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ब्रह्म यादव को टिकट थमा दिया गया है। इसके अलावा पांच पूर्व विधायकों पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है। पटेल नगर (सु.) से राजेश लिलौठिया, मादीपुर (सु.) से मालाराम गंगवाल, पटपड़गंज से अनिल कुमार, सीमापुरी (सु.) से वीर सिंह धींगान और रोहतास नगर से विपिन शर्मा को एक बार फिर से टिकट दिया है।
ये हैं राष्ट्रपति की डांसर बेटी, दिल्ली को कहा था रेप कैपिटल
 
नरेला से बसपा के पार्षद रहे प्रवीण कुमार, आदर्श नगर से उत्तरी निगम के विपक्ष के नेता मुकेश गोयल, रिठाला से  यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जगदीश यादव, शकूरबस्ती से पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष चमनलाल शर्मा, हरिनगर से इस बार कांग्रेस कमेटी के महासचिव सीपी मित्तल को टिकट दिए गए हैं। पालम से मदन मोहन को उम्मीदवार बनाया गया है जिनकी पत्नी बसपा से इसी इलाके में पार्षद हैं। नंदनगरी की काउंसलर रिंकू को गोकुलपुर और कृष्णा नगर से निर्दलीय पार्षद बंसीलाल को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। इन 15 उम्मीदवारों सहित कांग्रेस अब तक 64 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।
 
कौन है शर्मिष्ठा मुखर्जी
 
शर्मिष्ठा मुखर्जी का जन्म 30 अक्टूबर 1965 में हुआ था।  वे एक इंडियन क्लासिकल डांसर और कोरियोग्राफर हैं। उन्हें अपने डांस के कारण कई पुरस्कार मिल चुके हैं।  शर्मिष्ठा मुखर्जी का जन्म तो कोलकाता में हुआ पर वे दिल्ली में बड़ी हुईं। उन्होंने लेडी आइविन स्कूल और सेंट स्टीफन से अपनी पढ़ाई पूरी की। शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एक बयान में दिल्ली को रेप कैपिटल कहा था जिसके बाद वे चर्चा मेंं आई थीं। 
 
सीट    उम्मीदवार
नरेला    प्रवीण कुमार
आदर्श नगर    मुकेश गोयल
रिठाला    जगदीश यादव
शकूरबस्ती    चमनलाल शर्मा
पटेल नगर (सु.)    राजेश लिलौठिया
मादीपुर (सु.)    मालाराम गंगवाल
हरिनगर    सीपी मित्तल
पालम    मदन मोहन
राजेंद्र नगर    ब्रह्म यादव
ग्रेटर कैलाश    शर्मिष्ठा मुखर्जी
पटपड़गंज    अनिल कुमार
कृष्णा नगर    बंसीलाल
सीमापुरी (सु.)    वीर सिंह धींगान
रोहतास नगर    विपिन शर्मा
गोकलपुर (सु.)    रिंकू

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...