आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 जनवरी 2015

ऐसी दिखने लगी 'आशिकी' गर्ल, नशे की चाहत में हो गई थी फिल्मों से दूर


(फाइल फोटो- अभिनेत्री अनु अग्रवाल)

 
मुंबई: 'धीरे धीरे से मेरी जिंदगी में आना' 1990 में आई 'आशिकी' का ये गाना आज भी लोगों को खूब लुभाता है। इस फिल्म से राहुल रॉय और अनु अग्रवाल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, अब दोनों ही स्टार्स भूली-बिसरी कहानी की तरह हो गए हैं। वैसे, इस फिल्म में अपने ही नाम का किरदार निभाने वाली अनु 46 साल की हो चुकी हैं।
 
11 जनवरी, 1969 को दिल्ली में जन्मी अनु का नाम उन अभिनेत्रियों में शुमार है, जो बॉलीवुड में ज्यादा दिन तक नहीं टिक सकीं। ‘आशिकी’ से सुर्खियां बटोरने वाली अनु को 90 के दशक में कई फिल्में मिलीं, लेकिन उनमें इनकी परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं थी। जिस वजह से दर्शकों ने इन्हें सिरे से खारिज कर दिया। बाद में वो कुछ रिलेशनशिप्स और नशे की लत की वजह से वह खूब खबरों में आईं। इतना ही नहीं, नशे की वजह से वो धीरे-धीरे फिल्मों से दूर होती चली गईं।
 
1999 में एक सड़क दुर्घटना ने उनके जीवन का रुख ही बदल दिया। इस हादसे ने न सिर्फ उनकी याददाश्त को प्रभावित किया, चलने फिरने में अक्षम कर दिया। 29 दिन के कोमा के बाद वह होश में आईं, तो खुद के साथ अपनी भाषा भी भूल चुकी थीं। शरीर का निचला हिस्सा पैरालाइज था। लंबे उपचार के बाद वह इससे उबरने में कामयाब हो सकीं। दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मदद से दोबारा अंग्रेजी और फिर हिंदी सीखी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...