आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 जनवरी 2015

गांधीनगर में काफिले की कारें टकराईं, बाल-बाल बचे अमेरिकी विदेश मंत्री


अहमदाबाद. गांधीनगर में चल रहे वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में हिस्सा लेने आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी सोमवार को एक सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए। एयरपोर्ट जाते वक्त उनके काफिले की दो कारें आपस में टकरा गई हैं। एक्सिडेंट में कैरी को कोई चोट तो नहीं आईं, लेकिन दोनों कारों को काफी नुकसान पहुंचा है। समिट में हिस्सा लेने के बाद कैरी अहमदाबाद एयरपोर्ट जा रहे थे। तभी अचानक काफिले की दो कार आपस में टकरा गईं।
कैरी के काफिले की दुर्घटनाग्रस्त कार।
कैरी के काफिले की दुर्घटनाग्रस्त कार।
 
आतंकवाद के खिलाफ तेज करेंगे लड़ाई 
इससे पहले समिट को संबोधित करते हुए कैरी ने कहा कि अमेरिका भारत के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को और तेज करने की दिशा में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक में हमने आर्थिक संबंधों की समीक्षा की। कैरी ने बताया कि भारत में अमेरिका का निवेश 2.4 बिलियन डॉलर से बढ़कर 28 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया है। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की 26 जनवरी की भारत यात्रा के बारे में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की और बताया कि ओबामा दो बार भारत आने वाले पहले राष्ट्रपति बनकर काफी खुश हैं। कैरी ने कहा कि अमेरिका भारत में 24*7 बिजली मुहैया कराने के नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने में सहयोग करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...