आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 जनवरी 2015

भूख से बिलखती बच्ची चुप नहीं हुई तो मां ने गला दबाकर मार डाला


भूख से बिलखती बच्ची चुप नहीं हुई तो मां ने गला दबाकर मार डाला
गोहाना (सोनीपत). सोनीपत के गोहाना में एक कलयुगी मां ने अपनी दुधमुंही बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। एक वर्षीय खुशी का गुनाह सिर्फ इतना था कि भूख के कारण वह रो रही थी। पुलिस ने दादी निर्मला की शिकायत पर बच्ची की मां ज्योति को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना रूखी गांव की है। 9 जनवरी दोपहर को भूख से परेशान बच्ची खुशी रो रही थी। उसकी मां ज्योति ने उसे   चुप कराने का प्रयास किया, लेकिन वह चुप नहीं हुई। गुस्से में आकर मां ने बच्ची का गला दबा दिया। इसके बाद वह सदा के लिए ही चुप हो गई। जब परिजनों को काफी देर तक बच्ची के रोने की आवाज सुनाई नहीं दी तो उन्हें चिंता हुई। खुशी का चाचा प्रवीन डॉक्टरों से उसकी जांच कराने के लिए पीजीआई रोहतक ले गया। डॉक्टरों ने उसे मृत्त  घोषित कर दिया। परिजनों को ज्योति पर शक हुआ। इसलिए पुलिस से कार्रवाई की मांग की। 

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया कि बच्ची की मौत गला दबाने से हुई है। पुलिस पूछताछ में ज्योति ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे रोहतक की सुनारिया जेल भेज दिया गया।
 
4 साल पहले हुई थी शादी
सोनीपत के ही माहरा गांव की 23 वर्षीय ज्योति की शादी चार वर्ष पहले रूखी के नवीन से हुई थी। ज्योति ने एक वर्ष पहले खुशी को जन्म दिया था। यह उसकी पहली संतान थी। ज्योति फिर से गर्भवती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...