आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 जनवरी 2015

सड़क किनारे लगाते हैं पोहे की दुकान, कमाते हैं लाखों, हर साल जाते हैं वर्ल्ड टूर


नागपुर. महाराष्ट्र की उपराजधानी नागपुर वैसे तो संतरों के लिए मशहूर है, लेकिन यहां एक शख्स ऐसे भी हैं जिनके हाथ का बना पोहा खाने दूर-दूर से लोग आते हैं। उनकी दुकान सड़क किनारे जरूर लगती है पर वे हर साल परिवार के साथ वर्ल्ड टूर पर जाते हैं। आपको यह जानकर हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह सच है। 
नागपुर के कस्तूरचंद पार्क पर पोहा बेचते रूपम।
नागपुर के कस्तूरचंद पार्क पर पोहा बेचते रूपम।
 
हम बात कर रहे हैं नागपुर के मशहूर पोहा वाले 'रूपम साखरे' की। उनकी दुकान 'केपी की टपरी' के नाम से मशहूर है। वे नागपुर के कस्तूरचंद पार्क से सटे फुटपाथ पर ठेला लगाते हैं। उनकी दुकान नागपुर में इतनी मशहूर है कि यहां सुबह 8.30 बजे से शाम 6 बजे तक भीड़ डटी रहती है। बिज़नेस का टर्नओवर इतना जबर्दस्त है कि वे हर साल परिवार के साथ वर्ल्ड टूर पर जाते हैं।
 
होंडा सिटी से जाते हैं सब्जी लेने 
 
लगभग 35 वर्षों से वे कस्तूरचंद पार्क पर पोहा बेचने का व्यवसाय कर रहे हैं। उनकी रोज की कमाई लाखों में हैं। वे हर सुबह अपनी होंडा सिटी से सब्जी लेने के लिए सब्जी मंडी जाते हैं। 
 
चना पोहा है फेमस डिश 
 
रूपम साखरे की सबसे मशहूर डिश चना पोहा है। इस डिश में वे चने की तीखी रस्से वाली सब्जी के साथ पोहा परोसते हैं। इस डिश की सेल इतनी जबर्दस्त है कि हर घंटे उन्हें पोहा बनाना पड़ता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...