आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जनवरी 2015

मथुरा जेल में गोलीबारी: एक कैदी की मौत, तीन घायल


मथुरा. मथुरा जिला जेल में शनिवार को कैदियों के दो गुटों में हुए गैंगवार में एक कैदी की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। इनमें से दो को गोली लगी है। गैंगवार के दौरान पिस्‍टल के साथ-साथ धारदार हथियारों से भी हमला हुआ। मृतक अक्षय सोलंकी के सिर और कान काटे हुए पाए गए हैं। इस मामले में जेलर ने सदर थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
घायल कैदी राजेश टौंटा अस्‍पताल ले जाते पुलिसकर्मी।
घायल कैदी राजेश टौंटा अस्‍पताल ले जाते पुलिसकर्मी।
 

डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि जेल में बंदियों के दो गुटों के बीच विवाद हुआ। इसमें हुई फायरिंग में बंदी अक्षय सोलंकी की मौत हो गई। इस कैदी को आगरा जेल से प्रशासनिक आधार पर मथुरा जेल शिफ्ट किया गया था। इस विवाद में राजेश टौंटा, राजकुमार शर्मा व दीपक मीणा घायल हुए हैं। राजकुमार शर्मा को इलाज के लिए आगरा भेजा गया है। जेल में हथियार कैसे पहुंचा इसकी जांच एडीएम स्तर के अधिकारी को दी गई है।

एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि अक्षय सोलंकी की लाश बैरक संख्या 6 में पड़ी थी। उसके सिर, उसके कान कटे हुए थे। इसके अलावा उसके शरीर के अन्य हिस्सों पर भी धारदार हथियार के निशान थे। उसके सीने व जबड़े में गोली लगी थी।
एसएसपी के अनुसार राजकुमार शर्मा के पेट व थाई में गोली लगी थी। राजेश टौंटा के पैर में गोली लगी है। दीपक मीणा को भी इस झगड़े में घायल हुआ है। राजकुमार शर्मा को गंभीर हालत में इलाज के लिए आगरा भेजा गया है। पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

दोनों गुटों के बीच पिछले चार पांच दिन से तनाव था। एसएसपी ने बताया कि जेल प्रशासन की ओर से इस बारे में कोई सूचना नहीं दी गई थी। डीजी जेल ने अतिरिक्त बंदी रक्षकों को भेजे जाने की बात कही है। जेल में तलाशी के दौरान एक डिब्बा व झोले में गांजा भी मिला है। तलाशी में 9 एमएम की एक पिस्टल मिली है। जबकि बैरक संख्या 6 से 9 एमएम व 32 बोर के तीन-तीन कारतूस मिले हैं। दूसरी पिस्टल बरामद नहीं हुई है। जेल की छतों आदि की तलाशी कराई गई है।
एसएसपी ने बताया कि जेलर आकाश शर्मा ने दो गुटों के बीच हुए झगड़े और एक बंदी के मौत होने की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पूरे मामले की मजिस्ट्रीयल जांच कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...