आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जनवरी 2015

टक्कर के बाद उड़े सिर के चिथड़े, घंटों टायरों के नीचे कुचलते रहे


जालंधर. पठानकोट चौक में मैट्रो स्टोर के बाहर शनिवार दोपहर तेज रफ्तार ट्रक ने एक्टिवा को टक्कर मार दी, जिससे एक्टिवा सवार पंजाबी टीचर की मौत हो गई जबकि साथी टीचर भी जख्मी हो गई। हादसा उस समय हुआ जब हेमकुंट पब्लिक स्कूल की दोनों टीचर स्कूल से छुट्टी के बाद  श्री देवी तालाब मंदिर में माथा टेकने के लिए जा रही थीं। टक्कर के बाद चालक ट्रक समेत मौके से फरार हो गया। मृतका टीचर की पहचान पचरंगा के शकरपुर की रहने वाली रुपिंदर कौर (26) के रूप में हुई जबकि जख्मी टीचर शरणजीत कौर पठानकोट चौक से सटे कमल पार्क की रहने वाली है। थाना आठ पुलिस ने शक के आधार पर एक ट्रक को जब्त किया है। 
टक्कर के बाद उड़े सिर के चिथड़े, घंटों टायरों के नीचे कुचलते रहे
तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला सिर
कमल पार्क की रहने वाली शरणजीत कौर पत्नी गुलशन ने बताया कि वह कानपुर के पास स्थित हेमकुंट पब्लिक स्कूल में इंग्लिश की टीचर है। छुट्टी के समय उनकी साथी टीचर रुपिंदर कौर श्री देवी तालाब मंदिर जाने के लिए कह रही थी। इस पर वह दोनों डेढ़ बजे छुट्टी होने के बाद एक्टिवा पर मंदिर के लिए निकल गईं। शरणजीत कौर एक्टिवा चला रही थी। शरणजीत ने बताया कि जब वे पठानकोट चौक के पास पहुंची, तो मैट्रो के सामने पीछे से गाड़ी को ओवरटेक करते हुए आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उनको साइड मार दी। इससे शरणजीत सर्विस लेन पर गिर गई, वहीं पीछे बैठी रुपिंदर सड़क के बीच में गिर गई। इससे ट्रक का पिछला टायर रुपिंदर के सिर के ऊपर से गुजर गया, उसकी मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर के बाद ट्रक चालक मौके से ट्रक समेत भाग गया। लोगों ने पीछा कर लम्मा पिंड पुल के ऊपर एक ट्रक को संदेह के आधार पर पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं जख्मी हालत में शरणजीत कौर को कपूर अस्पताल दाखिल करवाया गया। उनकी आंख के ऊपर चोट लगने के कारण उनके छह टांके लगे हैं। शरणजीत को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जब वो घर पहुंची, तो स्कूल के चेयरमैन प्रद्युमन सिंह जौली, प्रिंसिपल गुरदीप कौर व स्कूल का बाकी का स्टाफ उनके घर पहुंच गया। रुपिंदर के शव को सिविल अस्पताल रखा गया है।
 
मंदिर जाने की कर रही थी जिद: शरणजीत 
शरणजीत कौर पत्नी गुलशन ने बताया कि रुपिंदर रोजाना छुट्टी के बाद ऑटो से घर को चली जाती थी। वह कभी मैट्रो वाले रूट से जाती ही नहीं थी। शनिवार सुबह से ही रुपिंदर श्री देवी तालाब मंदिर जाने की जिद कर रही थी। रुपिंदर स्कूल के बाकी टीचरों को साथ जाने के लिए मना रही थी। शरणजीत ने कहा कि जब वो छुट्टी के बाद जाने लगी, तो रुपिंदर ने उनको कहा कि वह उसको पठानकोट-बाइपास ही उतार दे। वहां से वह ऑटो लेकर चली जाएगी। शरणजीत ने कहा कि उसका तो स्कूल में सभी मजाक उड़ाते है, क्योंकि वह 20 की स्पीड पर एक्टिवा चलाती है। 
 
सड़क पर वाहनों के टायर के नीचे घंटों कुचलते रहे सिर के टुकड़े 
रुपिंदर का सिर ट्रक के नीचे आकर कुचल गया था। इससे सिर के चिथड़े सड़क पर बिखर गए थे। पास में ही रुपिंदर के हाथों में पहने चूड़े की टूटी चूड़ियां पड़ी थीं। पुलिस जब रुपिंदर के शव को उठाने लगी, तो उसके सिर के कुछ हिस्से सड़क पर गिर गए। पुलिस ने इन हिस्सों को उठाया नहीं। पास के किसी व्यक्ति को कह उस पर रेत डाल दी। कई घंटे वाहनों के टायर के नीचे बिखरे टुकड़े कुचलते रहे। लेकिन किसी ने भी उनको नहीं उठाया। थाना आठ के एएसआई अमरजीत सिंह ने बताया कि टक्कर के बाद लोगों ने पीछा करके एक ट्रक को लम्मा पिंड पुल के ऊपर पकड़ा है। इसका चालक ट्रक छोड़ मौके से भाग गया है। ट्रक को थाना आठ में ले जाकर मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल शरणजीत के बयानों के आधार पर अज्ञात चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
 
रोजाना करती थी फोन, आज फोन की बैटरी होगी खत्म: बलविंदर 
टांडा के गांव जाजा में बिजली बोर्ड से रिटायर्ड जेई शाम सुंदर की बेटी रुपिंदर कौर की 7 फरवरी 2014 को भोगपुर के फार्मासिस्ट बलविंदर के साथ शादी हुई थी। बलविंदर ने कहा कि वह रोजाना रुपिंदर को स्कूल छोड़ते थे। वापसी के समय रोजाना वह स्कूल से निकलने से पहले उनको कॉल किया करती थी, लेकिन शनिवार को रुपिंदर के फोन की बैटरी खत्म हो जाने के कारण उसने उनको फोन भी नहीं किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...