आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 दिसंबर 2014

मनचले अपने कॅरिअर से कर बैठे छेड़छाड़, रोहतक की बहादुर बहनों को मिलेगा सम्मान

फोटो- मनचलों का डटकर मुकाबला करने वाली इन दो बहनों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया जाएगा।
 
रोहतक/चंडीगढ़/नई दिल्ली. सेना ने चलती बस में दो बहनों से छेड़छाड़ करने वाले तीन युवकों में से दो को अपनी भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया है। आरोपी कुलदीप और दीपक फिजिकल टेस्ट पास कर चुके हैं। इन्हें मेडिकल व लिखित परीक्षा से गुजरना था। 

इस बीच, राज्य सरकार ने मनचलों का डटकर मुकाबला करने वाली दो बहनों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने का ऐलान किया है। साथ ही बस ड्राइवर व कंडक्टर को संस्पेंड कर दिया है। खट्टर सरकार ने सोमवार को डीजीपी व परिवहन विभाग को महिला यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। सीएम मनोहरलाल खट्‌टर ने चंडीगढ़ में बताया कि दोनों बहनों को नकद इनाम देकर 26 जनवरी को सम्मानित किया जाएगा। वहीं दिल्ली से सेना के सूत्राें ने जानकारी दी कि झज्जर में सेना भर्ती के लिए हाल ही में हुई रैली में भाग लिया था। क्योंकि अब उन पर एफआईआर दर्ज हो गई है, इसलिए आगे की भर्ती प्रक्रिया में वे हिस्सा नहीं ले सकेंगे। सेना "जीरो टोलरेंस' की नीति का सख्ती से पालन करती है। दीपक और कुलदीप की सेना में भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने के लिए रोहतक के जिला मजिस्ट्रेट ने भी सेना भर्ती बोर्ड को पत्र लिखा है।
उधर, रोहतक के डीसी शेखर विद्यार्थी और एसपी शशांक आनंद भी सोमवार को मीडिया के सामने आए। एसपी ने बताया कि आराेपियों को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। डीसी ने कहा कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में पहुंचाया जाएगा। ताकि जल्द से जल्द फैसला हो सके। इसके लिए जिला सत्र न्यायाधीश से भी बातचीत की जाएगी। कोशिश है कि 2-3 दिन में कोर्ट में चालान पेश कर दिया जाएगा। प्रशासन ने बस में सवार यात्रियों से भी सहयोग की अपील की गई है। देर शाम राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कमलेश पांचाल भी रोहतक पहुंचीं। वहीं गांव आसन की पंचायत ने रोहतक लघु सचिवालय पहुंचकर करीब डेढ़ घंटे तक हंगामा किया। गांव वालों ने युवकों को निर्दोश बताया।
 
बस ड्राइवर और कंडक्टर सस्पेंड 
डीसी शेखर विद्यार्थी ने सोनीपत रोडवेज विभाग के महाप्रबंधक को पत्र लिखा और दोपहर बाद बस के चालक बलवान सिंह और परिचालक लाभ सिंह को निलंबित कर दिया गया है। डीसी शेखर ने कहा कि दोनों की यह जिम्मेदारी बनती थी कि वे इस घटना के संबंध में पुलिस को सूचित करते और नजदीक पुलिस थाने पर जाकर आरोपियों को गिरफ्तार कराते। चालक-परिचालक ने खुद को बेकसूर बताया है।
 
खाप भी सम्मानित करेगी
सर्व जातीय दाड़न खाप, पालवां बेटियों को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित करेगी। खाप के प्रधान एडवोकेट सतपाल श्योकंद ने बताया कि इसके लिए आरती-पूजा के परिवार से मिलकर कार्यक्रम तय किया जाएगा। दहिया खाप भी दोनों बहनों को सम्मानित करेगी। सोनीपत जिले में खरखौदा के थानाखुर्द के लोग भी अपने गांव की बेटियों के कमाल पर बेहद खुश हैं। दहिया खाप के प्रधान सुरेंद्र बानिया ने दोनों बेटियों से मिले।
गलती मिले तो सरेआम दे देना फांसी
रोहतक से सोनीपत जा रही रोडवेज बस में दो बहनों के साथ हुई छेड़छाड़ का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शासन-प्रशासन ने घटना के मद्देनजर सख्ती दिखाते हुए रोडवेज चालक-परिचालक को निलंबित कर दिया वहीं दो आरोपी युवकों की सेना में भर्ती प्रक्रिया रोकने के लिए जिला सैनिक बोर्ड को पत्र लिखा है। सारे घटनाक्रम के बीच सोमवार को नया मोड़ उस वक्त सामने आया, जब सैकड़ों ग्रामीणों के साथ लघु सचिवालय पहुंची गांव आसन की पंचायत ने युवकों को बेकसूर बताया। स्पष्ट शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पुलिस-प्रशासन ने मामले की स्पष्ट जांच नहीं कराई तो अनशन भी होगा और हाईवे जाम भी।

बुजुर्ग की मदद का ये सिला तो नहीं होना चाहिए
गांव वालों का कहना है कि कि कुलदीप और दीपक रोहतक से गांव आसन जाने के लिए रोहतक बस अड्डे से बैठे। यहां उन्होंने आपरेशन कराने वाली एक बुजुर्ग महिला की टिकट खरीदी। टिकट देने वाले ने कहा कि 11 नंबर सीट पर बैठा देना। अंदर जाकर देखा तो उक्त सीट पर दोनों बहनें बैठी थीं। कुलदीप ने टिकट दिखाते हुए बुजुर्ग महिला को बैठाने की बात कही, जिस पर बात बिगड़ी। गांव वालों ने कहा कि किसी बुजुर्ग महिला की मदद का यह सिला तो नहीं होना चाहिए।
 
बैग में से बेल्ट निकालना, वीडियो बनवाना संदिग्ध
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस वीडियो को दिखाकर कुलदीप, दीपक और मोहित पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाया जा रहा है। उस वीडियो को ही देख लो, तो उसमें युवक खुद को बचाते नजर आ रहे हैं, जबकि दोनों बहनें बेल्ट व लातों से हमला कर रही हैं। इसके अलावा मारपीट करना और उसकी वीडियो बनवाना भी संदिग्ध है।

करेंगे अनशन और हाईवे जाम 
ग्रामीणों ने कहा कि तीनों युवकों के चरित्र के बारे में पूरे गांव में जानकारी कर ली जाए और छेड़छाड़ की पीड़ित लड़कियों के बारे में भी उनके गांव से जानकारी जुटाई जाए। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाए। सौ गुनहगार बच जाएं, लेकिन एक निर्दोष को सजा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगल निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो पूरा गांव अनशन पर बैठ हाईवे जाम करेगा।
 
बुजुर्ग महिला की तलाश में कराई मुनादी 
जिस बुजुर्ग महिला को सीट पर बैठाने के लिए विवाद शुरू हुआ बताया जा रहा है, आसन गांव के लोगों ने उसकी तलाश शुरू कर दी है। ग्रामीणों ने बताया कि जानकारी के अनुसार उक्त महिला हुमायूंपुर में बस से उतरी थी, जिसके चलते इस गांव में मुनादी करा दी गई है।

गवाही देगी बस में बैठी चश्मदीद
गांव वालों ने बताया कि गांव का ही एक युवक हरियाणा पुलिस में है। उसकी एक महिला रिश्तेदार भी घटना के दौरान बस में थी और मामले की चश्मदीद गवाह है। उक्त सिपाही के अनुसार उसकी रिश्तेदार ने बताया कि लड़कों की कोई गलती नहीं थी। मारपीट लड़कियों ने ही शुरू की। सिपाही ने आश्वासन दिया है कि उसकी रिश्तेदार गवाही देकर बताएगी कि गलती किसकी है।
 
सद्दाम की तरह फांसी पर लटका देना
पूर्व सरपंच रामचंद्र व सुरूप सिंह, वीरेंद्र शास्त्री, अपेक्स प्रधान संदीप हुड्डा ने कहा कि कुलदीप पांच बहनों का इकलौता भाई है, दीपक बीमार-मां बाप का इकलौता सहारा है और मोहित भी बेहद गरीब परिवार से है। अगर जांच में तीनों का जरा भी खोट निकल आए तो उन्हें सद्दाम की तरह सरेआम फांसी पर लटका देना।

अधिकारी बोले : सबूत दो, न्याय होगा 
ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से मिलकर दोनों बहनों द्वारा अन्य लोगों पर लगाए पुराने मामले गिनवाते हुए पूरी पड़ताल के बाद ही कार्रवाई की मांग की। इस पर एसपी ने कहा कि अगर युवक निर्दोष हैं तो इसके सबूत जुटाओ, तीनों के साथ न्याय होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...