आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 दिसंबर 2014

पार्टी ने कहा आयोजकों ने दिया, केजरीवाल बोले- मैंने खरीदा बिजनेस क्लास का टिकट

पार्टी ने कहा आयोजकों ने दिया, केजरीवाल बोले- मैंने खरीदा बिजनेस क्लास का टिकट
फोटो: केजरीवाल की यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। 
 
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने बिजनेस क्लास में हवाई सफर को लेकर हुए विवाद पर सफाई दी है। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने टिकट खरीदकर यात्रा की। हालांकि, इसके उलट उनकी पार्टी ने सफाई दी थी कि केजरीवाल के टिकट का इंतजाम आयोजकों ने किया था और इसके लिए पार्टी फंड का इस्तेमाल नहीं किया गया। बता दें कि दो दिन पहले केजरीवाल दुबई गए थे। उनकी बिजनेस क्लास में सफर करते और जूस पीते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स और विरोधी पार्टियों ने केजरीवाल पर सवाल उठाते हुए कहा था कि केजरीवाल खुद को 'आम आदमी' के तौर पर प्रोजेक्ट करते हैं, लेकिन वह खुद बिजनेस क्लास में सफर करते हैं।  
 
दुबई में आयोजित एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा, 'जब मैं यहां आया तो पता चला कि भारत में इस बात पर डिबेट हो रही है कि मैं बिजनेस क्लास में दुबई आया। मैं टिकट खरीदकर बैठा था, न कि विदाउट टिकट। भारत का सपना सबको बिजनेस क्लास में सफर करने योग्य बनाना है कि न कि बिजनेस क्लास वालों को ट्रेन में ले आना।' उधर, बीजेपी ने केजरीवाल की इस सफाई को लेकर आलोचना की है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसे केजरीवाल की ड्रामेबाजी करार दिया है।
 
क्यों उठ रहे हैं सवाल 
विवाद सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर यह बहस शुरू हो गई है कि क्या आम आदमी बिजनेस क्लास में सफर नहीं कर सकता? केजरीवाल के विरोधियों का कहना है कि वह सीएम पद की शपथ लेने जाते वक्त मेट्रो से सफर करके खुद को आम आदमी बता चुके हैं। आलोचकों का यह भी कहना है कि केजरीवाल मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए ट्रेन से वाराणसी पहुंचे थे और एलान किया था कि वह एक आम आदमी हैं और उनके पास अन्य नेताओं की तरह चार्टर्ड प्लेन या हेलिकॉप्टर में आने का पैसा नहीं है। इसके अलावा, दिल्ली में सीएम रहने के दौरान बड़ा बंग्ला लेकर भी केजरीवाल अपनी किरकिरी कर चुके हैं। इन्हीं मामलों को लेकर केजरीवाल के विरोधी उन पर डबल स्टैंडर्ड अपनाने के आरोप लगाते हैं। विरोधी सवाल उठा रहे हैं कि केजरीवाल ने बिजनेस क्लास का टिकट अपने पैसों से खरीदा या पार्टी के फंड से? अगर पार्टी फंड से खरीदा तो पार्टी इस बात से इनकार क्यों कर रही है। अगर केजरीवाल ने यह टिकट अपने पैसों से खरीदा है तो वह खुद को आम आदमी के तौर पर क्यों प्रोजेक्ट कर रहे हैं?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...