आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 दिसंबर 2014

बेटी ने निभाया बेटे का फर्ज: स्ट्रेचर पर लेटे-लेटे दी पिता को मुखाग्नि


चित्तौड़गढ़. सेंती कस्बे के मोक्षधाम में रविवार दोपहर को ऐसा मार्मिक क्षण आया कि हर किसी की आंखें नम हो गईं। सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले 56 साल के कमलनयन भारद्वाज को इसी हादसे में घायल उनकी एक बेटी योगिता कांधा देते हुए मोक्षधाम तक पहुंची तो अस्पताल से लाई गई दूसरी घायल बेटी हिमिका ने स्ट्रेचर पर लेटे-लेटे उन्हें मुखाग्नि दी। कमलनयन के बेटा नहीं है इस कारण बेटियों ने ही बेटे का फर्ज अदा किया।
स्ट्रेचर पर लेटकर बेटी ने दी अपने पिता को मुखाग्नि।
स्ट्रेचर पर लेटकर बेटी ने दी अपने पिता को मुखाग्नि।


कमलनयन भदेसर पंचायत समिति में ग्राम सचिव थे। वे शनिवार रात उदयपुर से कार में परिवार सहित अपने निवास सेंती (चित्तौड़गढ़) आ रहे थे। करीब 11 बजे भादसोड़ा के पास हाईवे पर रोजड़ा सामने आने से कार असंतुलित होकर खाई में जा गिरी। इससे कमल नयन, पत्नी प्रतिभा (53) व दोनों बेटियां योगिता (26) व हिमिका (18) घायल हो गए। बाद में कमल नयन की मौत हो गई।
 
हिमिका को फ्रैक्चर होने से अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि शादीशुदा बेटी योगिता को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। कमलनयन की तीसरी विवाहित बेटी कनाडा में रहती है। इस कारण वह अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच पाई। कमलनयन की पत्नी प्रतिभा सरकारी अध्यापक होने के साथ लायनेस क्लब की सचिव हैं। हिमिका उदयपुर में इंजीनियरिंग के फर्स्ट ईयर की छात्रा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...