आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 दिसंबर 2014

चैंपियंस ट्राफीः जीते तो दर्शकों को भद्दे इशारे और गालियां देने लगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

चैंपियंस ट्राफीः जीते तो दर्शकों को भद्दे इशारे और गालियां देने लगे पाकिस्तानी खिलाड़ी
भुवनेश्वर. चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पर जीत के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों इतने अनियंत्रित हो गए कि वे स्टेडियम में बैठे दर्शकों से ही अभद्रता करने लगे। जीत के जश्न में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने खेल भावना के तमाम नियमों की धज्जियां उड़ाईं। इन खिलाड़ियों ने पहले तो टी-शर्ट उतारी, फिर डांस करते-करते दर्शकों को गालियां देने लगे और अभद्र इशारे किए। 
 
हॉकी इंडिया के महासचिव नरेंद्र बत्रा ने कहा 'हमने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के इस बर्ताव की शिकायत की है। यह खेल भावना और आचार संहिता का उल्लंघन है।' इस बीच, टूर्नामेंट के डायरेक्टर वियर्ट डॉयर ने कहा, 'मैंने पाकिस्तानी कोच शहनाज शेख से बात की है। उन्होंने अपने खिलाड़ियों की ओर से माफी मांग ली है और कहा कि दोबारा ऐसा नहीं होगा, इसलिए मैंने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला लिया है। हो सकता है कि खिलाड़ियों का बर्ताव प्रतिक्रिया हो, इसलिए इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।' 
 
ऐसा व्यवहार उचित नहींः राजपाल सिंह
वहीं, भारतीय पूर्व कप्तान राजपाल सिंह ने कहा कि यह पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए शर्म की बात है। दर्शकों के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। 
 
आज जर्मनी से मुकाबला-
तीन बार के पूर्व चैंपियन पाकिस्तान का अब रविवार को फाइनल में जर्मनी से सामना होगा। जर्मनी ने सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया। भारतीय टीम अब तीसरे स्थान के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। उसके पास 1982 के बाद पदक जीतने का मौका है। 
 
100 सेकंड पहले हुए गोल से हारा भारत
आखिरी मिनटों में गोल खाने की आदत ने शनिवार को भारत से चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने का मौका छीन लिया। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में उसे 4-3 से हराया। मेहमान टीम ने जब चौथा निर्णायक गोल किया, तब खेल में महज 100 सेकंड बाकी थे। इसके साथ ही इस 36 साल पुराने टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंचने की भारतीय उम्मीदों पर पानी फिर गया। पाक 16 साल बाद फाइनल में पहुंचा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...