आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 दिसंबर 2014

राजनाथ ने कबूला-बीजेपी के शासन में भी नहीं हुआ झारखंड का विकास

महगामा में चुनावी सभा को संबोधित करते केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह। (PHOTOS: पल्लव)
 
रांची। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने  झारखंड में रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने स्वीकार किया कि झारखंड में बीजेपी के सरकार में होते हुए भी विकास नहीं हो सका। उन्होंने कहा, "मैं अस्वीकार नहीं करता कि 14 सालों में झारखंड में भाजपा की सरकार भी रही। अर्जुन मुंडा के मुख्यमंत्री रहते मैं जब भी उनसे पूछता कि समस्याएं क्यों खत्म नहीं हो रहीं तो वे बताते कि सारे प्रस्ताव गठबंधन सरकार की मजबूरी के चलते पारित नहीं हो पाते हैं और मजबूरी में सरकार चलानी पड़ती है।"
 
गोड्डा जिले के महगामा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने जनता से भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की अपील की ताकि झारखंड का विकास हो सके। गृहमंत्री ने कहा, "सात महीने पहले आपने केंद्र में मजबूत सरकार बनाई। 14 में से 12 सीटें भाजपा को दी। आपसे अपील करने आया हूं कि झारखंड में भी खिचड़ी या मिली-जुली सरकार नहीं, बल्कि दो तिहाई बहुमत वाली मजबूत सरकार चाहिए।"
 
बदल रहा भारत का परिचय
राजनाथ सिंह ने कहा कि भय, भूख, भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी भारत का परिचय हुआ करती थी, लेकिन अब दुनिया में हमारी पहचान बदल रही है। गृहमंत्री ने कहा, "छह महीनों में पूरी दुनिया के नेताओं की जुबान पर किसी नेता का नाम है तो वो है सिर्फ मोदी जी का।" उन्होंने कहा, "120 करोड़ की जनसंख्या को मैं बोझ नहीं मानता, जरूरत है तो बस ऐसी नीतियों की, जिससे इनका समुचित उपयोग हो सके।"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...