आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 दिसंबर 2014

सुब्रत रॉय के साथ पीएम की तस्वीर दिखाकर बोलीं ममता-मोदी भी हों गिरफ्तार

सुब्रत रॉय के साथ पीएम की तस्वीर दिखाकर बोलीं ममता-मोदी भी हों गिरफ्तार
 
कोलकाता: शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री मदन मित्रा की गिरफ्तारी से नाराज तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जबर्दस्त हमला बोला है। शनिवार को मित्रा की गिरफ्तारी के विरोध में कोलकाता में आयोजित रैली में ममता ने कहा कि किसी के साथ महज दिखने पर उनके मंत्री की गिरफ्तारी हो जाती है। ममता ने अपने मोबाइल फोन पर मोदी और सुब्रत रॉय की एक तस्वीर लोगाें को दिखाई और पूछा, ''क्या सुब्रत रॉय सहारा के साथ तस्वीरों में दिखने वाले मोदी भी गिरफ्तार किए जाएंगे?'' बता दें कि सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय निवेशकों के करोड़ों रुपए न लौटाने के मामले में बीते 8 महीने से जेल में हैं। 
 
ममता ने अपने मंत्री की गिरफ्तारी को केंद्र के बीजेपी सरकार की साजिश बताया। उन्होंने कहा, ''मैं नहीं मानती कि मदन चोर हैं और उन्हें शारदा ग्रुप से पैसे लेकर अपने परिवार का पेट पालने की जरूरत है। यह सब झूठ है और उन्हें व पार्टी को बदनाम करने के लिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं।'' ममता ने आरोप लगाया कि सीबीआई की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है और उच्च पदस्थ लोगों की शह पर ऐसा हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल केंद्र की बीजेपी सरकार की मुखर विरोधी है, इसलिए पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। 
 
बीजेपी की कालिदास से तुलना 
ममता बोलीं, ''कालिदास ने उसी डाल को काट डाला जिस पर वह बैठे थे। दिल्ली में सत्ता में बैठे लोग वही काम कर रहे हैं। सरकारें आती और जाती हैं, लोकतंत्र बरकरार रहता है। दिल्ली में सत्ता पर आसीन लोगों को यह ध्यान रखना चाहिए। आप लोगों को यूं ही जेल की सलाखों के पीछे नहीं डाल सकते। हमने शारदा घोटाले का अधिकतर पैसा लौटा दिया है।''
 
बीजेपी ने किया पलटवार 
बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मोदी जी की करोड़ों लोगों के साथ तस्वीरें हैं, ममता का आरोप बेबुनियाद है।
शारदा घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए पश्चिम बंगाल के मंत्री मदन मित्रा को शनिवार को तृणमूल कार्यकर्ताओं के प्रदर्शनों के बीच अलीपुर अदालत में पेश किया गया। अदालत ने मित्रा को 16 दिसंबर तक सीबीआई कस्टडी में भेज दिया। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर मित्रा को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। 
 
मित्रा पर बरसाए फूल
अदालत परिसर में किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी। तृणमूल समर्थक हाथों में पोस्टर लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे और मित्रा की गिरफ्तारी को गहरी साजिश बता रहे थे। मित्रा को लेकर जा रहे वाहन पर कुछ समर्थकों ने फूल भी बरसाए।
इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने जुलूस निकालकर, सड़कें जाम करके और भाजपा नेताओं के पुतले जलाकर मित्रा की गिरफ्तारी की निंदा की और प्रदेश भर में प्रदर्शन शुरू कर दिए। राज्य के कई हिस्सों से प्रदर्शन, सड़कें अवरद्ध किये जाने और रेल मार्गों पर लोगों के जमा होने की खबरें मिलीं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...