आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 दिसंबर 2014

वसुंधरा ने रैन बसेरे में गरीबों को परोसा खाना, स्कूली बच्ची को लगाया गले

वसुंधरा ने रैन बसेरे में गरीबों को परोसा खाना, स्कूली बच्ची को लगाया गले
 
जयपुर. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि गली-मोहल्ले और शहर-गांव साफ रहेंगे तब ही स्वच्छ राजस्थान बनेगा। इसके बदलाव की चाबी बच्चों के हाथों में हैं, हम सब अपने नौनिहालों की इस मुहिम से जोड़कर ही स्वच्छ राजस्थान, स्वच्छ भारत का सपना साकार कर सकते हैं। वे शुक्रवार को पर्यटक स्थल जंतर मंतर और हवामहल को सफाई के लिए दो निजी स्कूलों को गोद देने के समारोह में पहुंची थीं।
 
रैनबसेरे में खिलाया खाना और बांटे कम्बल
 
इस दौरान राजे ने रामनिवास बाग स्थित रैन बसेरे पहुंचकर यहां रह रहे लोगों को अपने हाथों से भोजन परोसा। साथ ही मोती डूंगरी गणेश मंदिर द्वारा संचालित इस रैन बसेरे के सभी रहवासियों को कम्बल भी वितरित किए। वहां उपस्थित महिलाओं और बच्चों से भी उनका हाल जाना।
 
गली-मोहल्ले, गांव-शहर होंगे साफ तब ही होगा स्वच्छ राजस्थान : सीएम
 
राजे ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को शिखर पर ले जाने की पहल स्वच्छता से जोड़कर की है। इसमें सभी स्कूलों और संस्थाओं को जुड़ना चाहिए। स्कूलों को स्वच्छता पर आधारित नुक्कड़ नाटक और गीतों के माध्यम से शहर के वार्डों में चेतना रैली निकाली चाहिए। जागृत रैली शहर में सबसे अधिक गंदगी वाले वार्डों में निकालनी चाहिए। इनमें लोगों को स्वच्छता के प्रति जागृत करना चाहिए।
 
जंतर मंतर- हवामहल को सफाई के लिए दो स्कूली संस्थाओं ने लिया गोद
 
समारोह में जयश्री  पेड़ीवाल ग्रुप ऑफ स्कूल ने हवामहल और दिल्ली पब्लिक स्कूल ने जंतर मंतर विधिवत तरीके से गोद लिया। दोनों स्कूलों को इन इमारतों को एक साल तक स्वच्छ रखने का जिम्मा दिया गया है। समारोह में स्टेप बाई स्टेप स्कूल के बच्चों की ओर से स्वच्छता पर आधारित नुक्कड-नाटक और गीतों पर प्रस्तुति दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...