आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 दिसंबर 2014

नैनवां चेयरमैन ने डिप्टी को दी थी गालियां

बीजेपी MLA के बाद राजस्थान के और भी नेताओं के अभद्र भाषा के ऑडियो-वीडियो वायरल



प्रमोद जैन, पालिकाध्यक्ष, नैनवां
प्रमोद जैन, पालिकाध्यक्ष, नैनवां
 
नैनवां के पालिकाध्यक्ष प्रमोद जैन द्वारा डीएसपी वीरेंद्र सिंह जाखड़ से ऐसी ही बदजुबानी का मामला सामने आया है। घटना साम्प्रदायिक तनाव में वहां लगे कर्फ्यू के दौरान 13 सितंबर की है, जो अब व्हाॅट्स एप पर वायरल हुई है।

नैनवां में तब दो पक्षों में हुए तनाव के बाद कर्फ्यू लगाया गया था। उसी दौरान पुलिस पर महिलाओं से मारपीट करने के आरोप लगे थे। तब 13 सितंबर को वहां के पालिकाध्यक्ष प्रमोद जैन जयपुर में थे और वहीं से डीएसपी वीरेंद्र जाखड़ को फोन किया था। जिसमें 4 बार जाखड़ को भद्दी गालियां दी। हालांकि तब जाखड़ ने अपने उच्चाधिकारियों को इसकी शिकायत की थी, लेकिन मामला सामने नहीं आया था।
 
यह बातचीत 13 सितंबर को सांप्रदायिक तनाव के दौरान हुई थी, जो अब व्हॉट्स एप पर वायरल हो रही है, पूरी बातचीत 1 मिनट 35 सेकंड की है।
 
डिप्टी- हां जी।
प्रमोद- हां डिप्टी साब, प्रमोद बोल रहा हूं।
डिप्टी- हां जी।
प्रमोद- अरे ये उधर, टोडा पाेल  की साइड महिलाओं के साथ गया होगा, सीआई गया होगा 10-20 जने और ले करके, और वो मारपीट कर रहा है उनसे, शांति चाहते हो या आग लगवाना चाहते हो नैनवां में।
डिप्टी- कब की बात है?
प्रमोद- अभी सुबह की बात, 7 बजे की मॉर्निंग, मैं तो जयपुर आ गया। और आ रहा हूं शाम को (गाली) तुम्हारी सबकी अब।
डिप्टी- एेसे मत करो गाली।
प्रमोद- वापस 24 घंटे का लगाओ कर्फ्यू, 4 घंटे की ढील दी है न तुमने। 24 घंटे का लगाना, आ रहा हूं मैं शाम को। (गाली) तुम्हारी सबकी मैं।
डिप्टी- नहीं, नहीं, नहीं। सही सूचना नहीं है ये।
प्रमोद- मैं कह रहा हूं आपसे, मेरी बात सुन लो आप। आप समझते हो न 4 घंटे दिए, पूरे 24 घंटे का लगाओ न आप कर्फ्यू।
डिप्टी- सही सूचना नहीं है।
प्रमोद- आ रहा हूं, अभी मैं जयपुर से (गाली) तुम्हारी सबकी।
डिप्टी- गाली मत निकालो।
प्रमोद- फोर्स बुला लो, जितनी मर्जी चाहो तुम्हारी।
डिप्टी- गाली मत निकालो।
प्रमोद- यार शर्म नहीं आती आप लोगों को।
डिप्टी- यार पहले शर्म की बात तो पता करो।
प्रमोद- आप हमारी दिमागी परीक्षा ले रहे हो। महिलाओं को डंडे मार रहे हो आप वहां जाकर के।
डिप्टी- कौन मार रहा है, कोई डंडा नहीं है, पहले पता कर लो।
प्रमोद- घर में टॉयलेट नहीं है तो कहां जाएंगी महिलाएं?
डिप्टी- पहले पता करने दो।
प्रमोद- पता क्या करने दो। यार आपको बहुत लिबरल होके बात कर रहे हैं दो दिन से।
डिप्टी- नहीं ऐसी बात नहीं है।
प्रमोद- सीमाओं से बाहर निकलते जा रहे हो आप, पुलिस की वर्दी पहन ली तो क्या वो हो गया क्या खुदा।
डिप्टी- नहीं ऐसी कोई बात नहीं है, पहले मैं...
प्रमोद- अंग्रेजों के राज में भी नहीं हुआ ऐसे तरीका का काम तो यार। आ रहा हूं मैं शाम को, मुझसे करना बात। ले आना तुम्हारी जित्ती फोर्स हो उत्ती। बुला लेना और आईजी को भी बुला आपके को भी।
डिप्टी- ऐसी कोई बात नहीं है..
प्रमोद- हम तो सीमा में रह कर के बहुत शांति चाहते हैं।
डिप्टी- अच्छा.., वो तो आपकी बातों से लग ही रहा है...
प्रमोद- ऐसी की तैसी हो जाएगी, कह देना उस सीआई से। (गाली) उसकी गर्मी भी वहीं रह जाएगी। कह देना आपके उस आईजी से भी, आ रहा हूं शाम को अभी।
डिप्टी- ठीक है, जैसी भाषा बोल रहे हो न....महिलाओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था, जिसे मैं सहन नहीं कर सका। भावावेश में कुछ अपशब्द निकल गए। डीएसपी से खेद प्रकट कर दिया था। अब उनसे मधुर संबंध हैं। अब तीन माह  बाद यह होना राजनीतिक द्वेष लग रहा है।' - प्रमोद जैन,पालिकाध्यक्ष नैनवां

'कर्फ्यू  के दौरान पालिकाध्यक्ष ने मोबाइल पर  गाली-गलौच की थी। तब उनके खिलाफ थाने में शिकायत दी थी। इसकी एंट्री रोजनामचे में दर्ज है। साथ ही तत्कालीन एसपी व आईजी को पूरे घटनाक्रम से अवगत करा दिया था। मैंने ऑडियो को सार्वजनिक नहीं किया है।' -वीरेंद्र जाखड़,डीएसपी, नैनवां

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...