आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 दिसंबर 2014

विहिप का 'घर वापसी कार्यक्रम' जारी, केरल में क्रिसमस पर 57 ईसाईयों को बनाया हिंदू


कोट्टायम (केरल). विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने केरल के कोट्टायम जिले में गुरुवार को क्रिसमस के मौके पर 57 ईसाईयों को हिंदू धर्म में शामिल किया। इसके अलावा, एक मुस्लिम को भी हिंदू बनाया गया।
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
 
 
विहिप के जिलाध्यक्ष बालचंद्रन पिल्लै ने बताया कि पोंकुनम के पुथिवयाकू मंदिर में गुरुवार को 20 परिवारों के 42 लोगों को हिंदू धर्म में शामिल करने के लिए दीक्षा दी गई। इसके अलावा, थिरुनाकरा के श्री कृष्ण स्वामी मंदिर में हुए एक अन्य कार्यक्रम में 16 लोगों को हिंदू धर्म में शामिल किया गया। इनमें एक मुस्लिम भी शामिल है। पिल्लै ने बताया कि ये सभी लोग वाईकोम, कुमराक्कम और केंजिरापल्ली इलाकों से आए थे। बता दें कि इससे पहले भी
बुधवार को अलाप्पुजहा जिले में कयमकुलम के पास 11 लोगों को हिंदू धर्म में शामिल किया गया था। वहीं, 21 दिसंबर को इसी जिले में आठ ईसाई परिवारों काे हिंदू बनाया गया था। 
 
थम नहीं रहे धर्मपरिवर्तन के मामले 
आगरा के कुछ मुस्लिम परिवारों के कथित धर्मांतरण के मामले पर संसद में काफी हंगामा हुआ। विपक्ष ने सरकार को घेरा और पीएम से जवाब की मांग की। सरकार को सफाई देनी पड़ी कि वह धर्मांतरण पर कानून बनाने के पक्ष में है। इसके बावजूद सत्ताधारी बीजेपी की आइडियालॉजिकल संगठन आरएसएस और उससे जुड़े अन्य संगठन धर्मांतरण के मुद्दे पर खुलकर बोलते रहे। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने तो यहां तक कह दिया कि जिसे धर्मांतरण से दिक्कत हो, वो कानून बनाकर इसे रोक सकता है।  वहीं, विहिप के प्रमुख अशोक सिंघल ने धर्मांतरण को सही ठहराया था। मध्यप्रदेश के खरगौन जिले के बितनेरा गांव में पुलिस ने बुधवार को जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में एक ईसाई दंपत्ती को हिरासत में ले लिया । एक हिंदू महिला ने आरोप लगाया था कि इस दंपत्ती ने उसे ईसाई धर्म में शामिल होने के लिए हर माह पांच हजार रुपए देने का प्रलोभन दिया । पुलिस के मुताबिक, विल्सन और रश्मिता नाम के दोनों आरोपी मूल रूप से चेन्नै के रहने वाले हैं और बीते कई सालों से खरगौन में रह रहे थे। वे एक दावत में हिस्सा लेने बितनेरा पहुंचे थे। यहां कमलाबाई नाम की एक महिला ने उन पर धर्म बदलने के नाम पर पैसे देने का आरोप लगाया। खरगौन के एसपी अमित सिंह ने बताया कि पति-पत्नी को धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...