आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 नवंबर 2014

KISS OF LOVE: पुलिस की हिरासत में भी कपल्स ने 'किस' कर किया विरोध

फोटो: कोच्चि में 'किस डे' में हिस्सा लेने की कोशिश कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।
 
कोच्चि: कोच्चि के मरीन ड्राइव में 'किस डे' का आयोजन से पहले पुलिस ने प्रेमी जोड़ियों में से करीब 50 को हिरासत में ले लिया। लेकिन हिरासत में लिए जाने के बावजूद पुलिस की गाड़ी में बैठे प्रेमियों ने एक-दूसरे को 'किस' कर अपने विरोध का इजहार कर दिया। एक हिंदू संगठन के कथित उत्पीड़न के खिलाफ प्रेमी जोड़े सार्वजनिक तौर पर एक-दूसरे को चूम कर विरोध जताने के लिए 'किस ऑफ लव' इवेंट का आयोजन करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन पुलिस की सक्रियता और कई संगठनों के विरोध के चलते तय जगह पर कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो पाया। 
 
क्या है पूरा मामला 
पिछले हफ्ते कालीकट के एक कैफे में एक हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने ये कहते हुए तोड़-फोड़ मचाई थी कि इस जगह का इस्तेमाल डेटिंग के लिए किया जाता है। इस घटना के विरोध में ही किस डे के आयोजन की कोशिश की गई। 

'किस ऑफ लव' अभियान फेसबुक पर सक्रिय ग्रुप 'फ्री थिंकर्स' की ओर से चलाया गया। इसकी अगुआई शॉर्ट फिल्म मेकर राहुल पसुपालन ने की। उनके फेसबुक पोस्ट को 20 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले। कोच्चि के मरीन ड्राइव के लए निकले कई प्रदर्शनकारी तख्तियों लिए हुए थे। वे 'आलिंगन और चुंबन' के अधिकार के लिए आवाज उठाना चाहते थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...