आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 नवंबर 2014

शर्ट के नीचे बल्ला छिपाया, बेल्जियम में आतंकी घोषित किया गया पाकिस्तानी क्रिकेटर

फोटो: अखबार में छपे इस फोटो को देखकर पुलिस ने क्रिकेटर को आतंकी घोषित कर दिया 
 
ब्रुसेल्स. पाकिस्तानी क्रिकेटर असीम अब्बासी को बेल्जियम में अपने बल्ले के साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करना महंगा पड़ा। यहां की सरकार ने उसे न केवल आतंकवादी घोषित किया, बल्कि उसके परिवार से बेल्जियम में रहने का अधिकार भी छीन लिया। बता दें कि हाल ही में बेल्जियम के ब्रुसेल्स स्थित एक म्यूजियम में एक आतंकवादी घटना हुई थी। उसके बाद से यहां नियम काफी कड़े कर दिए गए हैं।
 
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 22 साल के असीम अब्बासी की बल्ले के साथ एक फोटो स्थानीय अखबार में छपी थी। इस तस्वीर में वह बल्ले को अपनी शर्ट के अंदर करके जाते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के आधार पर पुलिस ने अब्बासी को आतंकवादी घोषित कर दिया। यह बात जब अब्बासी को पता चली तो उसके होश उड़ गए। वहीं, अब्बासी ने अपनी सफाई में कहा, "मैं आतंकवादी नहीं हूं। मैं तो सिर्फ बल्ला लेकर अपने नियमित अभ्यास पर जा रहा था।  बल्ला मैंने अपनी शर्ट के अंदर इसलिए रखा था ताकि बारिश से भीगकर खराब न हो जाए।" अब्बासी ने बताया, "हमें एंबेसी से एक कॉल आया और पासपोर्ट की मांग की गई। अब मेरे परिवार से बेल्जियम में रहने का अधिकार भी छीन लिया गया है।" इस मामले में पाकिस्तानी एंबेसी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...