आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 नवंबर 2014

नवाज शरीफ बोले- पाकिस्तान बातचीत को तैयार, पर भारत की ओर से हो पहल

नवाज शरीफ बोले- पाकिस्तान बातचीत को तैयार, पर भारत की ओर से हो पहल
 
फाइल फोटो: पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ मई में भारत आए थे। 
 
काठमांडू: नेपाल में बुधवार से शुरू होने वाले सार्क सम्मेलन में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की अटकलों के बीच पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने मंगलवार को कहा कि उनका देश पड़ोसी मुल्क के साथ बातचीत को तैयार है, बशर्ते पहला कदम भारत उठाए।  
 
जियो न्यूज की एक खबर के मुताबिक,  नवाज शरीफ ने यह बात काठमांडू पहुंचने के बाद कही। शरीफ ने कहा कि दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तर की बातचीत भारत ने रद्द की थी।
 
बता दें कि अटकलें हैं कि मोदी गुरुवार को काठमांडू से 30 किमी दूर धुलीखेल में पाकिस्तान के पीएम से मिल सकते हैं। इससे पहले, मंगलवार को ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाक पीएम के नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर सरताज अजीज से मुलाकात की। हालांकि, दोनों पक्षों की ओर से यह साफ नहीं किया गया कि उनके पीएम मिलेंगे या नहीं? अगर यह मुलाकात होती है तो शरीफ के इस साल मई में भारत आने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात होगी।  शरीफ यहां मोदी के शपथग्रहण में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। हालांकि, इसके बाद पाकिस्तान की ओर से बार-बार सीजफायर उल्लंघन होने की वजह से दोनों देशों के रिश्तों में खटास आ गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...