आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 नवंबर 2014

दिल्ली के स्लम में पहुंचे राहुल, बोले- बुलडोजर चला तो मेरे शरीर पर से निकलेगा

राहुल की रोड पोलिटिक्स, सड़क पर उतरे दिल्ली की झुग्गियों में पहुंचे

राहुल की रोड पोलिटिक्स, सड़क पर उतरे दिल्ली की झुग्गियों में पहुंचे
नई दिल्ली. दक्षिण दिल्ली के रंगपुरी इलाके में झुग्गियां गिराए जाने का विरोध करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, ‘अब अगर फिर बुलडोजर चलेगा, तो पहले मेरे शरीर के ऊपर से निकलेगा।’ 
 
राहुल वन विभाग द्वारा रंगपुरी पहाड़ी पर सैकड़ों झुग्गियां गिराने का विरोध करने पहुंचे थे। यहां मंगलवार को अवैध झुग्गियों को तोड़े जाने से 900 बच्चों सहित करीब 2,000 लोग बेघर हो गए थे। राहुल ने इन लोगों से मुलाकात की। 

उन्होंने कहा, ‘ठंड के बीच गरीब लोगों को घरों से उठाकर बाहर फेंका जा रहा है। ये लोग ठंड में खुले में रात गुजारने को मजबूर हैं। उनको नोटिस तक नहीं दिया गया। कांग्रेस यहां पर गरीबों की लड़ाई लड़ेगी।’ वहीं, दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने कहा कि वन क्षेत्र के संरक्षण के लिए झुग्गियां हटाई जा रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...