आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 नवंबर 2014

पुलिस ने दिलवाई एक करोड़ की फिरौती बदले में मिली व्यवसायी के बेटे की लाश

परिजनों ने रोडवेज की दो बसें फूंक दीं। इनसेट में नितिन का फाइल फोटो।
 
बहादुरगढ़. इंजीनियरिंग के स्टूडेंट नितिन की फिरौती के एक करोड़ रुपए लेकर भी किडनैपर्स की ओर से हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। किडनैपर्स पुलिस की चार टीमाें के सामने फिरौती के एक करोड़ रुपए ले उड़े और पुलिस हाथ मलती रह गई। मंगलवार सुबह हाईवे के किनारे नितिन का शव गड्ढ़े में पड़ा मिला। 

अपहरणकर्ताओं ने नितिन को जलाकर मार डाला। शव के पास युवक की बाइक खड़ी मिली है। गुस्साए परिजनों ने शहर के सभी इंट्री प्वांइट्स पर जाम लगा वाहनों में तोड़फोड़ की और रोडवेज की दो बसों समेत पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। लोगों ने हत्यारों के पकड़े जाने तक शव लेने से भी मना कर दिया। डेडबॉडी रख लोग हाईवे पर बैठे गए व नारेबाजी की। एसपी बलबीर सिंह और डीसी डॉक्टर चंद्रशेखर ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन हत्यारों को पकड़ने की मांग पर अड़े रहे। सेक्टर-6 निवासी व्यवसायी नरेश छिल्लर का 21 वर्षीय पुत्र नितिन 14 नवंबर की सुबह घर से कॉलेज के लिए निकला था। वह शहर के पीडीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक थर्ड ईयर का स्टूडेंट था।
 
कौशांबी में पहुंचे थे फिरौती देने
पुलिस के प्लान के हिसाब से फिक्स तारीख 16 नवंबर को यूपी के कौशांबी में परिजन फिरौती की रकम देने पहुंचे। यहां 20 से ज्यादा पुलिसवालों ने ट्रैप लगाया। किडनैपर्स  वहां एक बाइक व एक कार में आए और एक करोड़ रुपए लेकर आसानी से फरार हो गए। पुलिस तमाशबीन बनी रही रही और कुछ भी नहीं कर सकी। परिवार वालों का कहना है कि किडनैपर्स  से उनकी कई बार लंबी बातचीत भी हुई और पुलिस ने किडनैपर्स  के वॉयस भी रिकॉर्ड किए थे। इसके बावजूद पुलिस न तो किडनैपर्स  को पकड़ सकी और न ही नितिन को तलाश कर सकी। 
 
युवक की मौत, तावड़ू में तनाव
तावडू बस स्टैंड पर सोमवार शाम बच्चों में हुए झगड़े के बाद देर रात घायल युवक की मौत हो जाने से कस्बे व आस-पास का माहौल गरमा गया। मंगलवार शाम घटना की जानकारी मिलते ही भारी पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच गई। इस दौरान शरारती तत्वों ने तावडू- सोहना रोड पर जाम लगा दिया। भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर खदेड़ दिया। इस घटना के दौरान कई निजी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसके बाद तावडू व आसपास के क्षेत्र में तनाव फैल गया। बाजार बंद कर दिया गया। पुलिस ने मृतक युवक के भाई के बयान पर 12 नामजद युवकों व 12 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  
 
हमारी पांच टीमें किडनैपर्स  को पकड़ने में जुटी हुई थी। बच्चे को बचाना हमारी प्राथमिकता थी, इसलिए पुलिस ने फुलप्रूफ प्लान बनाया था। किडनैपर्स  पुलिस की रेंज में हैं और जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। पुलिस की टीमें दिल्ली और यूपी में काम कर रही हैं।
–बलबीर सिंह, एसपी झज्जर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...