आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 नवंबर 2014

मोदी सरकार के एक-तिहाई मंत्री दागी, गिरिराज का संबंध रणवीर सेना से

 
पटना. केंद्रीय लघु उद्योग राज्य मंत्री पद की शपथ लेने के अगले ही दिन गिरिराज सिंह विवाद में घिर गए हैं। बिहार राज्‍य मानवाधिकार आयोग ने उनका संबंध बिहार के प्रतिबंधित संगठन रणवीर सेना से बताया गया है। एडीआर ने भी एक रिपोर्ट दी है, जिसके मुताबिक मोदी सरकार के करीब एक-तिहाई मंत्री दागी हैं।
 
बिहार राज्य मानवाधिकार आयोग के एसपी अमिताभ कुमार दास ने सोमवार को स्पेशल ब्रांच के आईजी जितेंद्र सिंह गंगवार को एक रिपोर्ट भेजी है। इसमें कहा गया है कि मंत्री का संबंध प्रतिबंधित संगठन रणवीर सेना से है। उन्होंने आईबी को भी जानकारी देने का अनुरोध किया है।  
एसपी ने कहा है कि एक जून, 2012 को रणवीर सेना प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या के बाद गिरिराज  ने चैनलों पर मुखिया को गांधीवादी बताया। वे श्रद्धांजलि देने मुखिया के पैतृक गांव खोपिरा, भोजपुर भी गए थे। सेना ने सूबे में कई नरसंहारों को अंजाम दिया है। 2003 में अरवल के तत्कालीन एसपी दास ने रणवीर सेना को आतंकी संगठन घोषित करने की अनुशंसा की थी। रिपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री का पक्ष जानने की कोशिश की गई, पर संपर्क नहीं हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...