आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 नवंबर 2014

टीचर ने कहा- चपरासी बनोगे, 8वीं के छात्र ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग

सीसीटीवी फुटेज में कैद बच्चे की तस्वीर
 
फरीदाबाद. होमवर्क न करने की वजह से स्कूल में शिक्षक की डांट से आहत आठवीं के एक बच्चे ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को जला डाला। बच्चे की हालत बेहद गंभीर है। उसे दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग की वजह से बच्चे का हाथ, पैर, छाती और मुंह का काफी हिस्सा जल गया है। बुधवार को यह घटना फरीदाबाद के होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल में घटी।
 
मां ने लगाया स्कूल के एक टीचर पर आरोप
बच्चे की मां का आरोप है कि होमवर्क ना करने वजह से स्कूल के एक टीचर ने उसे काफी डांटा लगाई थी। कहा था कि बड़े होकर तुम चपरासी ही बनोगे। तुम्हारा नाम स्कूल से काट दिया जाएगा। मां के मुताबिक इसी वजह से उसके बेटे ने यह कदम उठाया। उनका कहना है कि अस्पताल में पूछताछ के दौरान बच्चे ने पुलिस के सामने भी यही बात कही है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि बच्चे पर किसी तरह का दबाव नहीं था। स्कूल ने उसकी फीस तक माफ कर रखी थी। बच्चे के पिता की 2004 में मौत हो चुकी है। कुछ ही दिन पहले उसके नाना  का भी निधन हो गया है। वह अपनी मां के पास रहता है। बच्चा नाना की मौत के बाद गुमसुम सा रहने लगा था।
 
छात्र घर से छिपाकर लाया था पेट्रोल
स्कूल के प्रिंसिपल दीपक राय के मुताबिक छात्र घर से ही एक शीशी में भरकर पेट्रोल लाया था। सुबह की प्रार्थना में शामिल होने के बाद वह सीधे बाथरूम में चला गया और अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। स्वीपर को बाथरूम के अंदर से धुआं उठते दिखाई दिया तो उसने शोर मचाया। स्टाफ के लोग जब वहां पहुंचे तो देखा कि बच्चे ने खुद को आग लगा रखी थी। तुरंत आग बुझाई गई और बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...