आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 नवंबर 2014

नाइजीरिया: महिला आत्मघाती हमलावरों ने किया धमाका, 60 से ज्यादा की मौत


नाइजीरिया: महिला आत्मघाती हमलावरों ने किया धमाका, 60 से ज्यादा की मौत
 
 
अबुजा। उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के भीड़भाड़ वाले बाजार में गुरुवार को हुए दो धमाकों में करीब 60 लोगों के मारे जाने की खबर है। अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्नो राज्य की राजधानी मैदुगिरी में ये धमाके हुए। धमाकों को 2 महिला आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि धमाकों के बाद भीड़ ने एक अन्य आत्मघाती हमलावर को पीट-पीटकर मार डाला।  गौरतलब है कि इस साल 2 जुलाई को भी मैदुगरे में हुए एक धमाके में 56 लोगों की मौत हो गई थी। 
 
एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, मैदुगिरी के मुख्य बाजार में दो लड़कियां सुबह 11.20 बजे घूम रही थीं। कुछ ही देर में उनमें से एक लड़की ने खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया। नाइजीरिया की वेबसाइट लीडरशिप के अनुसार, पहले धमाके के बाद जब लोग घायलों की मदद कर रहे थे, तभी दूसरी लड़की ने धमाका कर दिया।  एक प्रत्यक्षदर्शी सनी अदामाऊ ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, "यहां दो आत्मघाती धमाके हुए हैं। पहले धमाके के बाद जब लोग घायलों की मदद कर रहे थे, तभी दूसरा धमाका हुआ। घटनास्थल पर दर्जनों शव बिखरे हुए थे।" स्थानीय मीडिया से प्राप्त खबरों के अनुसार, अस्पताल में घायलों की भीड़ लगी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...