आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अक्तूबर 2014

महाराष्ट्र में बोले मोदी-पांच साल बाद आपका काम नहीं होगा तो आप मेरा कान पकड़ोगे

 
मुंबई/पंढरपुर/नांदेड़ (महाराष्ट्र). महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई, थाणे, लोहा, उस्मानाबाद, नांदेड़ और पंढरपुर में चुनावी रैलियां कीं। रविवार की आखिरी रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में की। यहां बोरिवली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग उन्हें आशीर्वाद देने के लिए इतनी बड़ी तादाद में आए हैं, इसके लिए जनता का शुक्रिया। मुंबई के बारे में पीएम ने कहा कि मुंबई का उन पर खास अधिकार है। मोदी ने पूछा, 'क्या आप अपना अधिकार मुझसे नहीं मांगेंगे?' उन्होंने कहा, 'हमें एक बार आपकी सेवा करने का मौका दीजिए। उद्योगों और विदेशी निवेश के बिना रोजगार के मौके नहीं मिल सकते।' इससे पहले उस्मानाबाद जिले की तुलजापुर तहसील में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भी पीएम ने कांग्रेस पर हमले जारी रखे। उन्होंने कहा, 'अच्छे काम कांग्रेस छोड़ कर गई है, अच्छे काम करना मेरे हिस्से में आया है।' वहीं, नांदेड़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आपने केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार चुनी है तो अगर आपका काम नहीं हुआ तो पांच साल बाद आप मोदी का कान पकड़ोगे। अगर मिलीजुली सरकार होती तो ऐसा होता क्या। इसलिए आप से कहता हूं कि महाराष्ट्र में बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाएं।' 
 
पीएम ने कांग्रेस और एनसीपी पर जोरदार हमले किए। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों का सफाया कीजिए। पीएम ने कहा कि कांग्रेस अब बचने वाली नहीं है। मोदी ने कहा, 'चुनाव जीतने के बाद जनता को धोखा देना, यही उनकी राजनीति का तरीका रहा है। महाराष्ट्र को बर्बाद होने से बचाइए। मुझे सेवा का मौका दीजिए।' मोदी ने एनसीपी पर हमला करते हुए कहा कि इसका पूरा नाम नेचुरली करप्ट पार्टी है। आपको मालूम है कि एनसीपी का चुनाव चिह्न घड़ी है। इसका जन्म 10 बजकर 10 मिनट पर हुआ था। इसका मतलब यह घड़ी चलती ही नहीं है।   
 
इससे पहले पंढरपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसकी सहयोगी रही एनसीपी पर हमले किए। प्रधानमंत्री ने कहा, 'एनसीपी तो स्वाभाविक रूप से भ्रष्ट है। जब से यह पार्टी बनी है, तब से कुछ भी नहीं बदला है। क्या हम महाराष्ट्र को लूटे जाने की इजाजत दे सकते हैं?' प्रधानमंत्री ने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस और एनसीपी पर उसका कोई असर नहीं पड़ा। पीएम ने कहा कि वर्ष 2014 कांग्रेस और उसके सहयोगियों के अंत का साल बनेगा। 
 
प्रधानमंत्री ने पंढरपुर में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने और इलाके की गरीबी दूर करने के भी उपाय सुझाए। उन्होंने कहा कि अगर हर साल लाखों श्रद्धालु यहां आएंगे तो आप यह सोचिए उसका गरीबों पर क्या असर पड़ेगा। सब लोग पैसे कमाएंगे।  
 
महाराष्ट्र और हरियाणा में 15 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 19 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...