आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अक्तूबर 2014

बहू के कपड़े उतरवाकर तस्‍वीरें खींचीं और कहा कि मुस्कराती रहो, पति गिरफ्तार

फोटो: पड़ोसी के घर बैठी पीड़िता और उसके माता-पिता।
 
जमशेदपुर. झारखंड के जमशेदपुर में दहेज के लिए एक महिला को प्रताडि़त करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पीडि़ता के ससुराल वालों ने उसे घर में नग्न कर रखा, उसकी अश्‍लील फोटो खींची और पिटाई कर नग्‍न अवस्‍था में ही रात में घर से बाहर निकाल मायके जाने को कहा। पीडि़ता के बयान पर पुलिस ने उसके पति, सास और ननद के खिलाफ केस दर्ज किया और पति को अरेस्‍ट कर लिया।
 
क्‍या है मामला?
घटना छोटा गोविंपुर इलाके की है। जीएच कॉलोनी निवासी मीना देवी, उनके पुत्र ओमप्रकाश वर्मा और बेटी सुचिता पर बहू को प्रताड़ित करने का आरोप है। पीडि़ता का आरोप है कि आरोपियों ने नग्‍न अवस्‍था में उसकी फोटो खींची और उसे मुस्‍कुराते रहने को कहा। कई बार उसकी पिटाई की गई और बीते शुक्रवार रात तीन बजे नग्‍न अवस्‍था में घर से निकल जाने और मायके जाने को कहा गया। पीडि़ता के मुताबिक, जब वह मायके जाने को राजी हुई तभी उसे कपड़े दिए गए। इसके बाद ननद उसे मायके रांची ले गई और घर के पास छोड़कर भाग गई। उधर, पीड़िता के पिता का कहना है कि ससुरालवाले उनकी बेटी को दिल्ली में बेचने की तैयारी में थे।
 
चार महीने पहले हुई थी शादी
ओमप्रकाश से पीड़िता की शादी चार महीने पहले ही हुई थी। शादी के कुछ वक्‍त बाद ही ससुराल वालों ने कथित तौर पर उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। उनकी मांग थी कि पीडि़ता के घरवाले 20 लाख रुपए दें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...