आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2014

केजरीवाल ने लिए 15 बड़े नाम, तीन विदेशी खाताधारकों के नाम बताने पर घिरी सरकार

नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने सरकार पर कालाधन मामले में चुन-चुन कर कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, उनकी मां कोकिला बेन, जेट एयरवेज के मालिक नरेश कुमार गोयल और यशवर्धन बिड़ला के भी विदेशी बैंकों में खाते हैं। उन्‍होंने इनके यहां तुरंत छापामारी करने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि डाबर कंपनी से जुड़े बर्मन परिवार के तीन भाइयों के भी विदेशी बैंकों में खाते हैं। केजरीवाल ने जिन हस्तियों के नाम लिए हैं, उनमें से किसी की ओर से अपना पक्ष नहीं रखा गया है।
 
केंद्र सरकार की ओर से सोमवार को सुप्रीम कोर्ट  कालाधन मामले में हलफनामा दिया गया। बताया जाता है कि इसमें तीन लोगों (प्रदीप बर्मन, पंकज लो‍ढ़ि‍या और राधा टिम्‍ब्‍लो) के नाम दिए गए । इसके बाद केजरीवाल ने दिल्‍ली में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाया। कांग्रेस ने भी सरकार पर यह कहते हुए निशाना साधा कि केंद्र सरकार 800 लोगों की सूची में से केवल तीन नाम क्‍यों बता रही है। इस मामले में याचिकाकर्ता और कभी एनडीए सरकार में कानून मंत्री रह चुके राम जेठमलानी ने भी सिर्फ तीन लोगों के नाम बताए जाने पर सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने सरकार और कालाधन जमा करने वालों के बीच मिलीभगत का आरोप लगाया।
 
केजरीवाल ने बताए 15 नाम
केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि सरकार ने तीन नाम घोषित किए हैं, जबकि विदेशों में कालाधन रखने वालों की सूची में मुकेश धीरुभाई अंबानी, अनिल धीरुभाई अंबानी, रिलायंस समूह की कंपनी मोटेक सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, संदीप टंडन, अनु टंडन, कोकिला धीरुभाई अंबानी, नरेश कुमार गोयल, बर्मन परिवार के तीन सदस्य और यशवर्धन बिडला भी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने जिन तीन नामों का खुलासा किया है उसमें प्रदीप बर्मन भी हैं। 'आप' की तरफ से पहले जारी सूची में भी इनका नाम था। इससे यह बात पुख्ता होती है कि हमने जो पहले खुलासा किया था वह सही था।
 
परिणीत कौर को नेाटिस
उधर, आयकर विभाग ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पूर्व केंद्रीय मंत्री परिणीत कौर को नोटिस दिया है। वह यूपीए सरकार में विदेश राज्य मंत्री थीं। कौर ने आयकर का नोटिस मिलने की बात स्वीकार की है और कहा कि उनका किसी विदेशी बैंक में खाता नहीं है। 
 
कांग्रेस से चार और नाम-
मीडिया में ऐसी रिपोर्टें हैं कि स्विटजरलैंड के बैंकों में अवैध खातों में काला धन जमा कराने वाले जिन भारतीयों की जांच हो रही है, उनमें उत्तर प्रदेश से पूर्व कांग्रेसी सांसद और महाराष्ट्र के एक बड़े राजनीतिक परिवार के दो कांग्रेसी सदस्यों के नाम भी इसमें शमिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...