आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 सितंबर 2014

नेता ने बदला लेने के लिए पुलिसवालों से कराया दो सगे भाइयों का एनकाउंटर

(एनकाउंटर में मारे गए हरिंदर और जतिंदर।)
 
लुधियाना। पिछले महीने हुए एक झगड़े का बदला अकाली सरपंच के पति ने पुलिस की मदद से लिया। एनकाउंटर कराकर। पहले उसने केस दर्ज कराया और फिर पुलिस टीम को साथ लेकर दो सगे भाइयों हरिंदर (25) और जतिंदर (23) को मरवा डाला। पुलिस जब ये हत्याएं कर रही थी तो सरपंच का पति भी साथ था। दोनों भाई जमालपुर की आहलूवालिया कॉलोनी की एक कोठी में छिपे थे। दोनों ही कॉलेज स्टूडेंट थे।
 
सुबह 9.30 बजे खन्ना जिले के माछीवाड़ा थाने की पुलिस ने कोठी नंबर-177ए में रेड की और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दोनों युवकों मार डाला। गोलियां सिर में मारी गईं। पहले अफसर एनकाउंटर बताते रहे, लेकिन देर शाम डीआईजी जीएस ढिल्लों ने इसे हत्या का मामला बताया। टीम में शामिल हेड कॉन्स्टेबल यादिवंदर, दो होमगार्ड और सरपंच राजविंदर कौर के पति गुरजीत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। चारों को अरेस्ट भी कर लिया गया है। माछीवाड़ा के एसएचओ मनजिंदर को सस्पेंड कर दिया गया है।
 
21 अगस्त को हुआ था झगड़ा
 
21 अगस्त को भौपुर में दंगल के दौरान दो गुटों में झगड़ा हुआ था। इस मामले में पुलिस ने दोनों भाइयों के खिलाफ केस दर्ज कर रखा है। गिरफ्तारी से बचने के लिए वे लुधियाना में छिपे थे। शिकायत करने वाले गुट में वहां की सरपंच का पति गुरजीत था। जमालपुर पुलिस थाने में बयान दर्ज कराने आए मरने वाले युवकों के पिता सतपाल सिंह ने कहा कि पुलिस ही दोनों लड़कों को जान से मारने की धमकी दे रही थी।
 
कुल 6 दो मारे-दो पकड़े-दो भागे
 
आहलूवालिया कॉलोनी की कोठी से गोलीबारी के दौरान भागने की कोशिश कर रहे दो युवकों को पुलिस ने दबोच लिया, जबकि एक युवक भाग निकला। कोठी की मालकिन वहां मौजूद छठे युवक की कार में सवार होकर फरार हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...