आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 सितंबर 2014

हम तो पहले से ही कहते थे के दिग्विजय सिंह ,,,

हम तो पहले से ही कहते थे के दिग्विजय सिंह कांग्रेस में भाजपा के दलाल और मुखबीर है और एक न एक दिन अपनी प्रेमिका के साथ गुलछर्रे उड़ाते हुए भाजपा में शामिल होंगे ,,इसीलिए तो अब वोह कांग्रेस और कांग्रेस की नीतियों के साथ नहीं रहे है वैसे भाजपा पर भी लगातार मध्यप्रदेश में कांग्रेस को हरवाकर भाजपा की सरकार बनवाने के मामले में दिग्विजय का बहुत बढ़ा अहसान है ,,,,,,,,
सेक्‍युलर‍िज्‍म पर सोच बदले कांग्रेस, मुस्‍लि‍म कट्टरपंथियों पर भी हो हमलावर: दिग्‍विजय
नई दिल्‍ली: कांग्रेस महासचिव दिग्‍व‍िजय सिंह मानते हैं कि उनकी पार्टी को धर्म निरपेक्षता को लेकर अपना नजरिया बदलने की जरूरत है, ताकि उसकी 'नकारात्‍मक छवि' बदल सके। दिग्‍विजय इस छवि को कांग्रेस के राजनीतिक पतन का कारण मानते हैं। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में दिग्‍व‍िजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी जिस तरीके से हिंदू कट्टरपन का विरोध करती है, ठीक उसी तरह उसे मुस्‍लि‍म कट्टरवादियों पर भी हमला बोलना चाहिए। सिंह के मुताबिक, ऐसा न होने की वजह से भगवा पार्टियों को राजनीतिक जमीन मिली और कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक हार हुई।
दिग्‍विजय ने कहा, "हम मुस्‍लिम कट्टरपंथियों के खिलाफ उस मजबूती से नहीं बोलते, जितनी जरूरत है। हमें हिंदू और मुस्‍ल‍िम कट्टरपंथियों के खिलाफ एक जैसे बर्ताव करना होगा।" सिंह ने यह भी कहा कि कांग्रेस की तरफ से हिंदू कट्टरपंथियों के खिलाफ लगातार चिंता जताए जाने से आरएसएस को उनकी पार्टी पर 'तुष्टिकरण' नीति पर चलने के आरोप लगाने का मौका मिला। दिग्‍विजय बोले, ''हमें धर्मनिरपेक्षता की परिभाषा पर दोबारा से विचार करना होगा। इसे आरएसएस और दूसरे संगठनों ने बुरी तरह दूषित कर दिया है। अब इसे मुस्‍ल‍िम तुष्‍ट‍िकरण से जोड़ दिया गया है, जबकि ऐसा नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...