आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 सितंबर 2014

मोदी का 64 वां बर्थडे कल: आज पहुंचेंगे गुजरात, अगले दिन करेंगे चीनी राष्ट्रपति की अगुवानी

फाइल फोटो: अहमदाबाद में साबरमती नदी में बोटिंग करते नरेंद्र मोदी। इस बार अपने जन्मदिन पर कुछ समय मोदी साबरमती नदी के किनारे बिताएंगे। 
 
 
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 64 साल के हो जाएंगे। मोदी चाहते हैं कि इस बार उनके समर्थक बुधवार को उनका जन्मदिन मनाने की जगह जम्मू-कश्मीर में बाढ़ पीड़ितों की मदद करें। इसे लेकर मोदी ने ट्वीट भी किए हैं। ट्विटर पर पीएम ने लिखा है, 'मैं सुन रहा हूं कि देश में कई जगहों पर दोस्त और शुभचिंतक मेरे जन्मदिन पर कई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। मेरा आपसे निवेदन है कि मेरा बर्थडे न मनाएं। इसकी जगह आप जम्मू-कश्मीर में राहत के काम में खुद को लगाएं। समय की मांग है कि हम सभी जम्मू-कश्मीर में अपने भाई-बहनों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हों।' 
बीजेपी के कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में मिली जीत के मद्देनजर मोदी के सम्मान में 17 सितंबर को 'धन्यवाद दिवस' के रूप में मनाने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन मोदी के ट्वीट के बाद अब बीजेपी के कार्यकर्ता बर्थडे मनाने की जगह जम्मू-कश्मीर बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री जुटाने में लग गए हैं। 
 
मोदी का कार्यक्रम  
नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन से पहले 16 सितंबर यानी मंगलवार को ही गुजरात पहुंच जाएंगे। मंगलवार की दोपहर मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यह पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी गुजरात आएंगे। गुजरात बीजेपी और राज्य सरकार ने पीएम के भव्य स्वागत का कार्यक्रम बनाया है। लेकिन मोदी के ट्वीट के बाद इस कार्यक्रम के रद्द होने की संभावना है। 
मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम: 
 
सुबह
-सबसे पहले गांधीनगर में माता हीरा बेन का अशीर्वाद लेंगे।
-महात्मा मंदिर में राज्य सरकार द्वारा आयोजित सत्कार समारंभ में भाग लेंगे।
-महात्मा मंदिर में प्रधानमंत्री के समक्ष राज्य सरकार की पिछले 100 दिनों की उपलब्धियां पेश की जाएंगी।
-मोदी के द्वारा कुछ योजनाओं की घोषणा की जा सकती हैं। कार्यक्रम में जरूरतमंदों की मदद की जानी है। 
 
दोपहर
-मोदी दिन में ढाई बजे जिनपिंग का स्वागत करने एयरपोर्ट जाएंगे।
-होटल हयात में जिनपिंग और चीन के प्रतिनिधि मंडल के साथ मीटिंग करेंगे।
-होटल हयात से जिनपिंग के साथ महात्मा मंदिर पहुंचेंगे। 
 
शाम
-साबरमती रिवरफ्रन्ट का जिनपिंग के साथ जायजा लेंगे।
-रिवरफ्रन्ट पर मोदी जिनपिंग के साथ डिनर करेंगे।
-डिनर के बाद प्रधानमंत्री मोदी ओर जिनपिंग दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...