आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अगस्त 2014

अनोखा मामला: पति ने करवाई एफआईआर, पत्नी जबरन दहेज लेने पर अड़ी

 
जोधपुर. जोधपुर के कुड़ी पुलिस थाने में दहेज का एक अनोखा मामला दर्ज हुआ है। इसमें एक युवक अपनी पत्नी, ससुर व साले पर उसे जबरन दहेज देने का आरोप लगाया है। युवक का आरोप है कि उसकी पत्नी व ससुराल वाले उसे झूठे मामले में फंसाने और जान से मारने की धमकी देकर दहेज लेने पर मजबूर कर रहे हैं। जबकि उसने विवाह के समय ही अपनी पत्नी से साफ कह दिया था कि वह दहेज लेने और देने के सख्त खिलाफ है।
 
ससुर और साले ने दबाव बनाया
 
मामले में इंद्रकुमार के ससुर दिनेश गर्ग व साले राहुल ने उस पर दहेज में टीवी, फ्रीज, एसी व अन्य सुविधाएं लेने का दबाव डाला। इंद्रकुमार ने इनकार किया, तो उन्होंने तेजाब पीला कर जान से मारने की धमकी दी। इससे परेशान होकर 28 अगस्त को वह पत्नी से अलग हो गया और शुक्रवार को कुड़ी पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया।
 
प्रेम विवाह के बाद पत्नी बोली- खुलेपन से रहूंगी
 
इंद्रकुमार ने 31 अगस्त 2013 को टीना से लव मैरिज की थी। इंद्रकुमार का आरोप है कि शादी के बाद टीना का व्यवहार एकदम से बदल गया। वह साड़ी के बजाय जींस पहनने और जॉब करने की जिद करने लगी। माता-पिता के खिलाफ भड़काने लगी। इसके बाद इंद्रकुमार न रोज-रोज की लड़ाई से परेशान होकर उसने घर से अलग होने की ठानी। 14 दिसंबर 2013 वह टीना को लेकर कुड़ी हाउसिंग बोर्ड के मकान नं. 8 एफ/48 में किराए पर रहने लगा।
 
एलईडी, फ्रीज, एसी व 50 हजार रु देने की मांग
 
इंद्रकुमार ने आरोप लगाया कि अलग रहने के बाद टीना जींस-टी शर्ट पहनकर रहने लगी। वह दिनभर फोन पर किसी न किसी से बातें करती रहती। दिन में खाना नहीं बनाती और रात में जिद कर रेस्टोरेंट में ही खाना खाती थी। बाद में एलईडी टीवी, फ्रीज व एसी की मांग को लेकर रोज झगड़ा करने लगी, तो मैंने समझाया कि मेरी सैलेरी इतनी नहीं है, फिर भी मैं धीरे-धीरे सभी सुख-सुविधाएं लाकर दूंगा। लेकिन टीना नहीं मानी और 50 हजार रुपए की मांग करने लगी। नहीं देने पर दहेज के मामले में झूठा फंसाने की धमकी दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...