आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 अगस्त 2014

संसद से गैरहाजिरी पर सचिन ने कहा- भाई के ऑपरेशन की वजह से रहा दिल्‍ली से दूर



 
नई दिल्‍ली। मनोनीत सांसदों सचिन तेंडुलकर और अभिनेत्री रेखा की गैरहाजिरी का मुद्दा शुक्रवार को राज्‍यसभा में गूंजा। सांसदों ने उनके लगातार अनुपस्थित रहने पर सवाल उठाया और सदस्‍यता रद्द करने की मांग की। उपसभापति पी.जे. कुरियन ने कहा कि अभी दोनों ने 60 दिन की सीमा नहीं पार की है। उन्‍होंने कहा, "जब सदस्‍य कम से कम 60 दिन तक गैरहाजिर रहें तो उनकी सीट खाली घोषित कर दी जाती है।" सदन के बाहर राज्‍यसभा सांसद जावेद अख्‍तर ने कहा, "संसद की सदस्‍यता कोई ट्रॉफी नहीं है कि लेकर चले गए।" उधर, संसद में यह मामला उठने के बाद सचिन ने सफाई दी और कहा कि बड़े भाई के ऑपरेशन की वजह से वह दिल्‍ली से दूर रहे।
 
गैरहाजिरी पर उठे सवाल
उधर, कांग्रेस सांसद राजीव शुक्‍ला ने कहा कि सचिन और रेखा को संसद की कार्यवाही में शामिल होना चाहिए। लेकिन दोनों का बचाव करते हुए शुक्‍ला ने यह भी कहा कि इन्‍होंने अभी तक सांसदों को मिलने वाले किसी भी सुविधा का फायदा नहीं उठाया है। भाजपा सांसद कीर्ति आजाद ने भी सचिन की गैरहाजिरी पर सवाल खड़े किए। उन्‍होंने कहा कि सचिन जब क्रिकेट खेलते थे, तब वह कभी भी प्रैक्टिस नहीं छोड़ते थे, लेकिन अब वह रिटायर हो चुके हैं और उन्‍हें संसद में आना चाहिए।
 
सचिन ने दी सफाई
हाल में संपन्‍न हुए कॉमनवेल्‍थ खेलों के विजेताओं को सम्‍मानित करने के लिए शुक्रवार को विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में सचिन पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने कहा, 'दिल्‍ली में मेरी गैरमौजूदगी की काफी चर्चा हो चुकी है। संवैधानिक संस्था का अनादर करने की मेरी कोई मंशा नहीं है। मेरे परिवार में मेडिकल इमरजेंसी है। मेरे बड़े भाई की बाईपास सर्जरी हुई है और मेरा उनके पास होना जरूरी था।' इससे पहले संसद में इस मुद्दे पर मचे बवाल के बाद सचिन ने ट्वीट किया था, "मेरे सभी दोस्‍तों को उनकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्‍यवाद। बाइपास सर्जरी के बाद मेरे भाई अजित की सेहत में अब सुधार हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...