आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 जुलाई 2014

बस ड्राइवर नहीं पहुंचता तो दबी रह जाती मालिन गांव दबने की बात, देखें तबाह हुए गांव का


पुणे। महाराष्‍ट्र में पुणे शहर से 80 किलोमीटर दूर जमीन खिसकने से बुधवार को एक पूरा गांव दब गया। घटना की जानकारी तब सामने आई जब रोज की तरह महाराष्‍ट्र राज्‍य परिवहन निगम की बस गांव में पहुंची। ड्राइवर को गांव का पता ही नहीं चला। तब ड्राइवर ने इस बारे में प्रशासन को जानकारी दी। घटना आंबेगांव तहसील के भीमाशंकर इलाके के मालीन गांव में हुई। 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। राज्‍य के सीएम पृथ्‍वीराज चव्‍हाण ने बताया कि 44 घरों के 160 से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका है।  
 
आस-पास के लोगों के अलावा एनडीआरएफ की 2 टीमें मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। एम्बुलेंस और जेसीबी मशीनों को घटनास्‍थल के लिए रवाना किया गया। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण भी घटनास्‍थल पर पहुंचे।
 
शुरुआती जानकारी के मुताबिक लगातार दो दिनों से हो रही जोरदार बारिश की वजह से यह हादसा हुआ है। बता दें कि गांव के करीब एक बांध भी है। 
 
 
मौसम रहेगा खराब 
दो दिन पहले बंगाल की खाड़ी में बने 'कम दबाव के क्षेत्र' के चलते बुधवार को भी कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। महाराष्‍ट्र सरकार ने मुंबई, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के लोगों से सर्तक रहने को कहा है। पुणे मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों में मुंबई, कोंकण और पश्‍चिम महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...