आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 जुलाई 2014

रेप पीड़‍िता शिकायत करने पहुंची थाने, पुलिस ने कपड़े उतारने पर किया मजबूर

रेप पीड़‍िता शिकायत करने पहुंची थाने, पुलिस ने कपड़े उतारने पर किया मजबूर
फाइल फोटो : उत्‍तर प्रदेश्‍ा में बलात्‍कार के खिलाफ प्रदर्शन करती महिलाएं।
 
कानपुर। उत्‍तर प्रदेश में बलात्‍कार पीड़़िता के साथ पुलिस की असंवेदनशीलता और आपत्तिजनक व्यवहार का मामला सामने आया है। कानपुर देहात के सत्‍ती पुलिस थाने के सब इंस्‍पेक्‍टर पर आरोप है कि जब एक नाबालिग बलात्‍कार पीड़िता दुष्‍कर्म की शिकायत करने थाने पहुंची तो उसने कथित तौर पर पीड़िता को कपड़े उतारने पर बाध्‍य किया।
 
पीड़िता के पिता ने कहा, 'दारोगा जी उसे एक कमरे में ले गए और कपड़े उतारने को कहा, ताकि वह इस बात की जांच कर सकें कि लड़की के साथ बलात्‍कार हुआ है या नहीं।' लड़की के पिता ने इस घटना के बाद एएसपी से मुलाकात कर इस मामले की शिकायत की। इसके बाद सब इंस्‍पेक्‍टर के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 
 
पीड़िता का आरोप है कि बुधवार को गांव के एक बदमाश लल्‍ली ने उसके साथ दुष्‍कर्म किया। शिकायत के मुताबिक, एक दुकान के पास से लल्‍ली नाबालिग को उठाकर अपने घर ले गया और वहां उसने 14 साल की इस लड़की के साथ बलात्‍कार किया।
 
राज्‍य की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को भी एक महिला की लाश बरामद की गई थी। गैंगरेप के बाद उसे बुरी तरह कत्‍ल कर दिया गया था। उसके शरीर पर जगह-जगह गोदे जाने के निशान थे और स्‍कूल कैंपस (जहां से उसकी लाश मिली) जगह-जगह खून बिखरा पड़ा था। इस मामले में राज्‍य सरकार ने दो पुलिस अधिकारियों को सस्‍पेंड किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...