आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जुलाई 2014

भाजपा सांसद के घर में थी दो करोड़ की नकदी! चल सकता है फेरा और जालसाजी का केस


Next Image
फोटो: बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह के घर चोरी करने के आरोपियों के पास से बरामद कैश और जूलरी दिखाते पुलिस अफसर 

पटना: लोकसभा चुनाव के वक्‍त दिए गए हलफनामे में 25 लाख से भी कम चल संपत्ति बताने वाले भाजपा सांसद गिरिराज सिंह मुश्किल में फंस सकते हैं। बताया जाता है कि उनके घर में करीब दो करोड़ रुपए नकद रखे थे। नवादा से सांसद सिंह के पटना स्थित फ्लैट में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने 1.14 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है यह रकम सांसद के फ्लैट से ही चुराई गई थी। जबकि, गिर‍िराज ने 50 हजार रुपए और कुछ गहने चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि फ्लैट से 80-90 लाख रुपए और चोरी हुए हैं, जिन्‍हें बरामद करने की कोशिश जारी है। फ्लैट में करीब एक करोड़ रुपए से ज्‍यादा के गहने भी हैं, जो चोरों के हाथ नहीं लग पाए। गिर‍िराज सिंह ने बरामद की गई रकम के बारे में कहा है कि पैसे उनके भाई के हैं। इस मामले को लेकर बुधवार को बिहार विधानसभा के बाहर हंगामा भी हुआ।   
 
गिरिराज की मुश्किलें बढ़ीं 
लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी का विरोध करने वालों को पाकिस्‍तान भेजने संबंधी बयान देकर सुर्खियां बटोरने वाले गिरिराज की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। रकम बरामदगी के मामले की जांच आयकर विभाग को भी सौंप दी गई है। सिंह पर विदेशी मुद्रा विनियमन कानून (फेरा) का शिकंजा भी कसा जा सकता है। पटना हाईकोर्ट के वकील और बिहार बार काउंसिल के सदस्य योगेश चंद्र वर्मा के मुताबिक सिंह फेरा के जाल में फंस सकते हैं। भ्रष्टाचार निरोधक कानून 1988 के तहत कार्रवाई भी हो सकती है। धारा 420 के तहत जालसाजी का भी मामला बनता है। 
क्‍या मिला पुलिस को 
गिरिराज के फ्लैट से चोरी सोमवार दोपहर को हुई थी। उसी दिन शाम को पुलिस ने चोरों के पास से ये सामान बरामद किया:  
-नकद1.14 करोड़ रुपए, 600 अमेरिकी डॉलर 
-दो जोड़ी सोना जड़ित रुद्राक्ष की मालाएं
-सोने का हार, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट
-14 चांदी के सिक्के, सात कीमती घड़ियां, एक हैंडीकैम

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...