आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जुलाई 2014

शशि थरूर, गुलाम नबी आजाद के दबाव में बदली थी सुनंदा पुष्कर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट


शशि थरूर, गुलाम नबी आजाद के दबाव में बदली थी सुनंदा पुष्कर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट
नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत के सिलसिले में नया खुलासा हुआ है। एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने दावा किया है कि स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद और थरूर के दबाव में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बदली गई थी। सुनंदा का पोस्टमॉर्टम करने वाली डॉक्टरों की टीम के प्रमुख डॉ. गुप्ता ने सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल (कैट) में हलफनामा दाखिल किया है। उनका दावा है कि आजाद ने उन्हें गैर-पेशेवर तरीके से काम करने का दबाव डाला। ताकि मामले को रफा-दफा किया जाए।
 
एक वेबसाइट पर प्रकाशित रिपोर्ट में डॉ. गुप्ता के हलफनामे का हवाला दिया गया है। डॉ. गुप्ता ने इसमें कहा है कि आजाद और थरूर बेहद ताकतवर व्यक्ति हैं। इस वजह से वे उस समय खुलकर अपनी बात नहीं रख पाए। डॉ. गुप्ता ने दावे के समर्थन में एम्स के डायरेक्टर और थरूर के बीच हुए ई-मेल्स के आदान-प्रदान का ब्योरा भी दिया है। हालांकि, डॉ. गुप्ता के खिलाफ भी कदाचार और साहित्यिक चोरी के आरोप लग रहे हैं।
 
रहस्यमय परिस्थितियों में हुई थी सुनंदा की मौत 
 
जनवरी में सुनंदा का शव रहस्यमय परिस्थितियों में दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मिला था। इससे ठीक पहले ट्विटर पर उनका पाकिस्तानी जर्नलिस्ट मेहर तरार से झगड़ा हुआ था। सुनंदा को शक था कि मेहर और उनके पति का अफेयर चल रहा है। हालांकि, तरार ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था। सुनंदा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक तनाव कम करने वाली दवाई ज्यादा खा लेने से उनकी मौत हुई थी। हालांकि, विसरा रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इसी वजह से मार्च तक एम्स के डॉक्टर फॉरेंसिक विशेषज्ञों से सवालों के जवाब मांगते रहे। आखिरी रिपोर्ट में कहा कि सुनंदा की मौत प्राकृतिक थी। लेकिन अप्राकृतिक हालात में। विरोधाभासी रिपोट्र्स की वजह से मामला उलझा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...