आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 जुलाई 2014

गंगोत्री में रामदेव 400 बच्चों के साथ फंसे, डीजीपी बोले- बाबा ने नहीं मानी सलाह

गंगोत्री में रामदेव 400 बच्चों के साथ फंसे, डीजीपी बोले- बाबा ने नहीं मानी सलाह
फाइल फोटोः उत्तराखंड में पिछले साल हुई तबाही के दौरान काफी मशक्कत के बाद लोगों को वहां से निकाला गया था। 
 
देहरादून. भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा को तीन दिन के लिए रोक दिया गया है। बारिश से उत्तराखंड के उत्तरकाशी-गंगोत्री मार्ग के कई जगहों से ध्‍वस्‍त हो जाने के बाद यह फैसला लिया गया है। वहीं करीब 400 बच्चों के साथ बीच मार्ग में फंसे रामदेव पर राज्य के डीजीपी ने भी निशाना साधा है। डीजीपी का कहना है कि उन्‍होंने बाबा को आगे नहीं जाने की चेतावनी दी थी, लेकिन वह नहीं माने। डीजीपी का कहना है कि यदि बच्‍चों को कुछ हुआ तो बाबा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि मार्ग ध्वस्त हो जाने से योग गुरु बाबा रामदेव और उनके साथ गए करीब 400 बच्‍चों समेत सैकड़ों लोग बीच रास्‍ते में ही फंस गए हैं। 
 
आपदा प्रबंधन सेल ने भी दी थी रामदेव को चेतावनी
बारिश के कारण कई जगहों से सड़क के हिस्‍से गायब हो गए हैं। उत्तराखंड आपदा प्रबंधन सेल ने कहा कि उन्‍होंने बाबा रामदेव को आगे नहीं बढ़ने की चेतावनी दी थी। 
 
कैसा है मौसम का हाल 
जोशीमठ समेत चमोली में भी मंगलवार रात से लगातार बारिश जारी है। बारिश के कारण अलकनंदा में उफान आ गया है। लामबगड़ और टंगड़ी में मलबा सड़क पर आ जाने से रास्‍ता बंद हो गया है। रुद्रप्रयाग-केदारनाथ मार्ग पर रुद्रप्रयाग से सोनप्रयाग तक भारी बारिश के कारण 10 जगहों पर मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...