आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मई 2014

मोदी के लिए पिछले चार महीनों से मेहनत कर रहा था ये आदमी, जाने कौन हैं ये




लुधियाना ।  मोदी देश के पीएम बन जांएगे, बीजेपी को इस बात का भरोसा भले ही पहले से न हो लेकिन लुधियाना के एक कलाकार को ये भरोसा चार महीने पहले से ही था। इस कलाकार ने 4 महीने पहले से ही नरेंद्र मोदी का पुतला बनाना शुरू कर दिया था।
 
देश-विदेश की कई नामी हस्तियों का पुतला बना चुके, चंद्रशेखर प्रभाकर की लगातार चार महीने की मेहनत का नतीजा है नमो का मोम से बना हुआ पुतला। चंद्रशेखर के वैक्स म्यूजियम में 50 से अधिक पुतले हैं। अब इनमें देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी जुड़ गया है। अब प्रभाकर को उम्मीद है कि मोदी देश की समस्याओं पर ध्यान देंगे और लोगों की परेशानी को दूर करेंगे।
चंद्रशेखर ने बताया, 'दरअसल, जब नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए नॉमिनेट किया गया था, तभी से मैंने उनके पुतले पर काम करना शुरू कर दिया था। मुझे यकीन था कि अगर मोदी पीएम पद के लिए नॉमिनेट होते हैं, तो वह प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे और ऐसा ही हुआ'।
करीब 14 साल पहले इंडस्ट्रियलिस्ट से शिल्पकार बने 68 साल के प्रभाकर ने करीब तीन महीने की मेहनत से मोदी का पुतली बनाया है। उनके म्यूजियम में अब तक दुनिया भर की 50 हस्तियों के पुतले रखे थे। संयोग से मोदी का पुतला तैयार होने के बाद यह शुभ संख्या 51 हो गई। शहर के करीब भट्टियां गांव स्थित म्यूजियम में शनिवार को बुजुर्ग प्रभाकर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी। 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...