आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मई 2014

राजद के 3 विधायकों के इस्तीफे से सुरक्षित हुई सरकार, नीतीश आज खोलेंग अपने पत्ते



पटना. बिहार में राजनीतिक उठापटक दूसरे दिन रविवार को भी जारी रही। राजद के तीन बागी विधायकों सम्राट चौधरी, जावेद इकबाल अंसारी और राम लषण राम रमण ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। रविवार के दिन ही स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने त्यागपत्र स्वीकार भी कर लिया। इसके साथ ही अलग गुट की मान्यता भी खत्म कर दी। विधानसभा सचिवालय ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी।  यानी कुल मिलाकार जदयू सरकार और मजबूत हो गई। अब उसे सदन में कांग्रेस के साथ की जरूरत नहीं होगी। 
 
इस्तीफे के बाद सम्राट चौधरी के आवास पर तीनों विधायकों ने कहा कि उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है। नीतीश कुमार को बिना शर्त समर्थन की भी बात कही। कहा- हमने लोकसभा चुनाव में जदयू के लिए काम किया था। जब नीतीश कुमार ने ही नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दिया है, तो हम विधायक कैसे बने रहते।
 
  • सम्राट चौधरी, राम लषण और जावेद इकबाल ने स्पीकर को सौंपा इस्तीफा
  • रविवार के दिन ही स्पीकर ने मंजूर किया, अलग गुट की मान्यता भी खत्म
  • जदयू हुआ मजबूत, अब सदन में कांग्रेस के समर्थन की जरूरत नहीं
रणनीति के तहत जदयू ने करवाया इस्तीफा : लालू
 
हमारी मांग पर इनकी राजद विधायक के रूप में मान्यता बहाल हो गई थी, पर बहुमत प्राप्त करने की रणनीति के तहत जदयू ने इनका इस्तीफा करवाया है। -लालू प्रसाद, राजद अध्यक्ष

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...