आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 मई 2014

स्टेज पर पहुंचा सिरफिरा आशिक, बधाई दी... और दुल्हन पर चला दी गोली




भोपाल. लालघाटी के पास सुंदरवन कोहिनूर मैरिज गार्डन में गुरुवार देर रात शादी समारोह में एक युवक ने स्टेज पर चढ़कर दुल्हन डॉ. जयश्री नामदेव को गोली मार दी। अस्पताल में इलाज के दौरान दुल्हन की मौत हो गई। आरोपी को भीड़ ने बुरी तरह पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। उसके पास से देसी कट्टा बरामद किया गया है, जिससे उसने दो फायर किए थे। पुलिस का अनुमान है कि आरोपी इस युवती से एकतरफा मोहब्बत करता होगा, इसीलिए उसने यह कदम उठाया। 
 
सुंदरवन मैरिज गार्डन में गुरुवार रात गांधी मेडिकल कॉलेज के शिशु रोग विभाग में पदस्थ डॉ. जयश्री नामदेव की इसी कॉलेज से सर्जरी में पीजी कर रहे डॉ. रोहित नामदेव के साथ शादी हो रही थी। स्टेज पर वरमाला के बाद दूल्हा-दुल्हन को बधाई देने के लिए लोग पहुंच रहे थे। 
 
रात लगभग 11.15 बजे अचानक एक युवक ने स्टेज पर पहुंचकर नजदीक से दुल्हन जयश्री को गोली मार दी। दो फायर करने के बाद युवक ने खुद को भी गोली मारने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। घायल जयश्री को तत्काल लालघाटी चौराहा स्थित एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
वरमाला तक सबकुछ ठीक था...
 
मैरिज गार्डन में रात 10 बजे वरमाला हुई। तब तक सबकुछ ठीक था। लेकिन आरोपी अनुराग यहां दाखिल हो चुका था। कुछ लोगों ने उसे स्टेज के पीछे देखा था। लगभग 11.15 बजे वह स्टेज पर पहुंचा। अचानक कट्टा निकाला और दुल्हन पर फायर कर दिया। तभी शादी समारोह में मातम का माहौल हो गया। 
 
स्टेज पर खून बिखरा हुआ था। शुभकामनाओं में मिले गुलदस्ते खून से सने थे और गिफ्ट पैकेट एक कोने में पड़े हुए थे। शादी स्थल पर लोगों की पगडिय़ां जमीन पर पड़ी थी। इस मैरिज गार्डन के आसपास जहां दूसरी शादियां थीं, वहां भी घटना की जानकारी के बाद उल्लास खत्म हो गया था।
दुल्हन की बुआ का बेटा निकला आरोपी 
 
जयश्री को गोली मारने वाले युवक की पहचान अनुराग नामदेव के रूप में हुई है। अनुराग जयश्री की बुआ का लड़का है। वह मूलत: गढ़ाकोटा का रहने वाला है। बताया जाता है कि वह एचडीएफसी बैंक में नौकरी करता है। अनुराग ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह जयश्री को चाहता था। उससे अक्सर मिलता रहता था। वह भोपाल में बैंक की कोचिंग कर चुका है।
परिजन सिसकियां भर रहे थे
 
जैसे ही जयश्री को गोली लगी, समारोह स्थल पर सन्नाटा पसर गया।  दूल्हा-दुल्हन के परिजन सिसकियां भर रहे थे। लोग उन्हें दिलासा दे रहे था कि जयश्री को कुछ नहीं होगा, वह जल्द ठीक हो जाएगी। थोड़ी देर बाद जब जयश्री की मौत की खबर मिली तो फिर जैसे वहां कोहराम मच गया। 
 
परिजन, रिश्तेदार, दोस्त सबकी खुशी खत्म हो गई। सबकी आंखों में आंसू देखकर जयश्री के माता-पिता को भी यह समझने में देर न लगी कि अब उनकी बेटी इस दुनिया में नहीं रही। जयश्री की मां लक्ष्मी नामदेव इस हादसे के बाद अचेत हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...