आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 मार्च 2014

हैरतअंगेज: अजगर ने मगरमच्छ का किया शिकार और निगल गया पूरा...


शायद ही आपने अजगर को किसी मगरमच्छ का शिकार करते हुए देखा होगा, लेकिन ऐसी ही हैरतअंगेज घटना की तस्वीरें और वीडियो सामने आया है। ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत में स्थित लेक मूनडारा के किनारे गत रविवार को दोपहर बाद एक अजगर ने मगरमच्छ का शिकार किया। लेक मूनडारा क्वींसलैंड के ईस्ट ऑफ माउंट एल्सा से 12 मील की दूरी पर स्थित है।

वहां मौजूद मार्विन मुलर ने इस वाकये की हैरतअंगेज तस्वीरें खींची हैं। उन्होंने दोनों के बीच हुई जिदंगी और मौत की जंग बेहद करीब से देखी। उन्होंने पाया कि मगरमच्छ का शिकार करने के बाद अजगर बड़े आराम से लेट गया।
स्थानीय महिला टिफैनी कोर्लिस ने कहा कि एक बड़ा अजगर पानी की ओर आया और तेजी से मगरमच्छ पर झपटा। मगरमच्छ कुछ कर पाता इससे पहले ही अजगर ने उसे बुरी तरह से जकड़ लिया। वह उसे तब तक जकड़ता रहा, जब तक कि मर नहीं गया। इसके बाद अजगर मगरमच्छ को पूरा निगल गया। कोर्लिस ने भी अजगर को शिकार करते हुए अपने कैमरे में कैद किया।

स्थानीय नागर लेस रेयन भी इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी हैं। उन्होंने बताया कि अजगर मगरमच्छ को बुरी तरह जकड़े हुए था। इस मगरमच्छ की लंबाई करीब 45 सेंटी मीटर थी। वह इस अजगर को एक घंटे से अधिक देर तक देखते रहे। ऐसा लग रहा था कि जैसे वह मगरमच्छ को पचा गया हो। वह काफी फैटी दिखाई दे रहा था। इसे देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ जुट गई थी और वे अपने-अपने स्मार्टफोन से तस्वीरें खींच रहे थे। कई मीडिया न्यूज साइट्स के अलावा, यू-ट्यूब पर भी इसका वीडियो अपलोड किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...