आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मार्च 2014

कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्‍ट, राज बब्‍बर को गाजियाबाद से और नगमा को मेरठ से मिला टिकट



नई दिल्‍ली. कांग्रेस ने गुरुवार को लोकसभा उम्‍मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी। इस लिस्‍ट में पार्टी ने बॉलीवुड सितारों को खास तवज्‍जो दी है। पार्टी ने बॉलीवुड अभिनेता राजब्‍बर को जहां गाजियाबाद का उम्‍मीदवार बनाया है, वहीं अभिेनेत्री नगमा को मेरठ का प्रत्‍याशी बनाया है। उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस की अध्‍यक्ष रहीं रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ से उम्‍मीदवार बनाया है। 
 
इनके अतिरिक्‍त रमेश चंद्र तोमर को नोएडा, केवी थॉमस को इरनाकुलम से, सुबोध कांत सहाय को रांची से, शशि थरूर को तिरूवनंतपुरम से, पवन बंसल को चंडीगढ़ से, वी नारायणसामी को पुडुचेरी से, बेगम नूर बानो को मुरादाबाद से उम्‍मीदवार बनाया गया है।
 
कांग्रेस ने 71 उम्‍मीदवारों की अपनी इस लिस्‍ट में 11 महिलाओं को टिकट दिया है। इनमें 35 फीसदी ऐसे उम्‍मीदवार हैं, जिनकी उम्र 50 साल से कम है। 
 
नंदन नीलेकणी ने दिया यूआईएआई अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा
 
हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए नंदन नीलेकणी ने गुरुवार को भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईएआई) के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया। नीलेकणी को कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्‍ट में बंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया था। कांग्रेस की सीट पर उम्‍मीदवार बनाए जाने के अगले दिन वे औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...