आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 मार्च 2014

एक मंच पर आए नरेंद्र मोदी और पासवान, नाराज हुए भाजपा के कई दिग्‍गज


पटना. लोजपा से गठबंधन के बाद से भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसकी झलक सोमवार को हुई नरेंद्र मोदी की मुजफ्फरपुर रैली में भी दिखने को मिली। प्रदेश भाजपा के कई दिग्‍गज नेता इस रैली में शामिल नहीं हुए। ये वे लोग हैं जो पहले से ही लोजपा-भाजपा गठबंधन का विरोध कर रहे थे। 
 
ये दिग्‍गज नहीं पहुंचे रैली में
 
मुजफ्फरपुर में मोदी की हुई रैली में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी ठाकुर, पूर्व मंत्री अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह, अच्युतानंद सिंह, चंद्रमोहन राय समेत कई शीर्ष नेता शामिल नहीं हुए। कहा जा रहा है कि ये सभी नेता रामविलास पासवान और उनकी पार्टी लोजपा का भाजपा से हुए गठबंधन के खिलाफ थे। 
 
यह है गठबंधन से नाराजगी का कारण 
 
इन नेताओं का तर्क है कि एक ओर जहां पूरे देश में मोदी की लहर है वहीं, बिहार में पूरी तरह से अपना जनाधार खो चुके रामविलास और उनकी पार्टी लोजपा से तालमेल करने का क्या मतलब है। इसके साथ ही गठबंधन के बाद भाजपा ने लोजपा को सात सीट दे दी हैं। इनका मानना है कि इससे भाजपा को ही नुकसान होगा। 
 
इसके अतिरिक्‍त अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह और चंद्रमोहन राय अपने लिए और सीपी ठाकुर अपने बेटे के लिए लोकसभा टिकट चाहते हैं, इसलिए रामविलास पासवान के खिलाफ नाराजगी दिखा रहे हैं। 
 
भाजपा छोड़ने की भी दी धमकी 
 
भाजपा नेताओं का कहना है कि लोजपा से गठबंधन के बाद नीतीश से नाराज चल रहे स्वर्ण वोट जो पहले भाजपा की ओर देख रहे थे वे भी अब भाजपा से नाराज हो गए हैं। भाजपा के इस गठबंधन का विरोध करते हुए कई नेताओं ने तो साफ कर दिया है कि हम चुनाव लड़ेंगे। चाहे इसके लिए हमें भाजपा को ही क्‍यों न छोड़ना पड़े। बहरहाल बैशाली से डॉक्टर अच्युतानंद और अश्विनी चौबे भागलपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...