आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 मार्च 2014

AAP: कार्यकर्ताओं की फिर अनदेखी, मोदी के खिलाफ स्टिंग करने वाले पत्रकार को टिकट



नई दिल्‍ली। मोदी के खिलाफ स्टिंग करने वाले पत्रकार आशीष खेतान समेत आम आदमी पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपने 61उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की है। हालांकि,  इस सूची में भी आलाकमान ने पार्टी के संस्थापक सदस्यों को नजरअंदाज किया। पार्टी ने आशीष खेतान, वी बालाकृष्णन समेत कई ऐसे लोगों को टिकट दिए, जो हाल ही में पार्टी शामिल हुए। गौरतलब है कि पार्टी में टिकट बंटवारे के इस तरीके को लेकर लगातार विरोध भी हो रहा है।
सूची में शामिल ये हैं बड़े नाम
इस लिस्‍ट में पार्टी ने नई दिल्‍ली सीट से स्टिंग पत्रकार आशीष खेतान और दक्षिण दिल्‍ली सीट से कर्नल देवेंद्र सहरावत को टिकट दिया है। इसके अलावा पार्टी ने हरियाणा की 4, कनार्टक की 13, पंजाब की 3 और उत्‍तर प्रदेश की 39 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों की घोषणा की है।
पार्टी ने नई दिल्‍ली सीट से गुलेल के पत्रकार आशीष खेतान को मौजूदा कांग्रेस सांसद अजय माकन के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। जबकि दक्षिणी दिल्‍ली सीट से कांग्रेस सांसद और 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में आरोपी सज्‍जन कुमार के भाई रमेश कुमार  के खिलाफ कर्नल देवेंद्र सहरावत को टिकट दिया है।
खेतान बोले- मेरी लड़ाई सांप्रदायिकता और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ
मीडिया से कथित सेटिंग का एक वीडियो सामने आने के चलते विवाद झेल रही आम आदमी पार्टी का टिकट पाने के बाद आशीष ने कहा, मुझे ऐसी पार्टी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने टिकट दिया है, जोकि पूरी तरह भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त है। मेरी लड़ाई सांप्रदायिकता और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ है और मैं पूरी तन्‍मयता से चुनावी मैदान में उतरूंगा।
येदियपुरप्पा के खिलाफ जी श्रीधर
इनके अलावा पार्टी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री बी.एस येदुरप्‍पा के खिलाफ शिमोगा से जी. श्रीधर कल्‍लाहल्‍ला, बंगलुरु (दक्षिण) से मौजूदा सांसद और भाजपा उपाध्‍यक्ष अनंत कुमार के खिलाफ नीना पी. नायक, पंजाब के संगरूर से हास्‍य कलाकर भगवंत मान, यूपी के ताकतवर नगर विकास मंत्री आजम खान के खिलाफ आजमगढ़ सीट से राजेश यादव और हरियाणा के फरीदाबाद से कांग्रेस सांसद अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ पुरुषोत्तम डागर को चुनावी रण में उतारा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...